ऋषभ पंत की जान बचाने वाले चालक व परिचालक सरकार करेगी सम्मानित, ऐसे बचाई थी जान
Advertisement

ऋषभ पंत की जान बचाने वाले चालक व परिचालक सरकार करेगी सम्मानित, ऐसे बचाई थी जान

भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की जान बचाने वाले बस का चालक सुशील कुमार परिचालक परमजीत को सरकार की तरफ से किया जाएगा सम्मानित. 

ऋषभ पंत की जान बचाने वाले चालक व परिचालक सरकार करेगी सम्मानित, ऐसे बचाई थी जान

राकेश भयाना/पानीपतः एक कहावत है कि मारने से बड़ा बचाने वाला होता है. यह कहावत भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) पर बिल्कुल सटीक बैठती है. रुड़की के पास हुए भयंकर हादसे में ऋषभ पंत की मर्सडीज कार हरियाणा रोडवेज पानीपत डिपो के पास डिवाइडर से टकराई. बस के चालक परिचालक ने अपनी आंखों देखी दुर्घटना को जब देखा तो रोंगटे खड़े हो गए. तुरंत उन्होंने बस से उतरकर क्रिकेटर ऋषभ पंत को बाहर निकालकर एंबुलेंस से हॉस्पिटल में इलाज के लिए भेजा.

चालक व परिचालक के प्रशंसनीय कार्य के लिए पानीपत डिपो के महाप्रबंधक ने दोनों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया तो सरकार को उनके उत्कृष्ट कार्य के लिए लिखकर भेजा. पानीपत रोडवेज डिपो के महाप्रबंधक कुलदीप जांगड़ा ने बताया कि सुबह 4:25 पर हरिद्वार से पानीपत के लिए बस आ रही थी. बस का चालक सुशील कुमार परिचालक परमजीत ड्यूटी पर तैनात थे. कुलदीप ने बताया कि बस जैसे ही नारचल गुरुकुल के पास पहुंची तो सामने से क्रिकेटर ऋषभ पंत की गाड़ी आ रही थी.

जान बचाने वालों को सरकार करेगी सम्मानित

उन्होंने बताया कि गाड़ी अनियंत्रित होकर बस को क्रॉस करते हुए चालक की तरफ से रेलिंग में जाकर टकराई. महाप्रबंधक ने बताया कि चालक ने बस को संभालते हुए रोककर देखा कि ऋषभ पंत की गाड़ी में चिंगारी निकल रही थी और आग लगने लगी. तुरंत प्रभाव से चालक व परिचालक बस से उतरकर क्रिकेटर को गाड़ी से निकालकर बाहर ले आए. महाप्रबंधक ने बताया कि चालक व परिचालक को कार्यालय में बुलाकर उन्हें सम्मानित किया गया.

ये भी पढ़ेंः BPL कार्ड काटे जाने का मैसेज आने से सैकड़ों परिवारों में मचा हड़कंप, लोगों ने सरकार के प्रति जताई नाराजगी

उन्होंने बताया कि अपनी ड्यूटी के साथ उन्होंने मानवता का कार्य किया है. महाप्रबंधक ने हरियाणा रोडवेज के सभी चालक परिचालको से अपील की है कि सुशील कुमार व परमजीत से प्रेरणा लेकर नियमों के तहत बस को चलाते हुए लोगों की सहायता करें. कुलदीप जांगड़ा ने बताया कि परिवहन मंत्री मूलचंद के सचिव से बातचीत हुई तो उन्होंने चालक परिचालक के कार्य डिटेल सरकार को भेज दी. कुलदीप जांगड़ा ने बताया कि सरकार के द्वारा दोनों को सम्मानित किया जाएगा.

होश में आने के बाद पता चला कि वो क्रिकेटर ऋषभ पंत हैं

सुशील कुमार ने बताया कि जो दृश्य देखा पर रोंगटे खड़ा कर देने वाला था. उन्होंने बताया कि जैसे ही कार बस के 100 मीटर के पास आई तो कार डिवाइडर को कोर्स करते हुए बस के पास आ गई. डिवाइडर को क्रॉस करने के बाद गाड़ी ने चार बार पलटी  जिसके बाद गाड़ी सीधी होकर गाड़ी में आग लगने लगी. चालक ने बताया कि कार चालक का आधा शरीर गाड़ी से बाहर था और देखने से ऐसा प्रतीत हो रहा था जैसे उसकी मौत हो चुकी है.

उन्होंने बताया कि हम दोनों ने उसको गाड़ी से निकाल कर बाहर ले आए. सुशील कुमार ने बताया कि इंसानियत के नाते हम सहायता कर रहे थे, लेकिन हमें बाद में पता चला यह क्रिकेटर ऋषभ पंत है. सुशील कुमार चालक ने बताया कि घायल व्यक्ति ने होश में आने के बाद उसने अपना नाम ऋषभ पंत क्रिकेटर बताया था. चालक ने बताया कि परिचालक परमजीत ने 112 नंबर पर फोन  कर पुलिस को मौके पर बुलाया गया.

ये भी पढ़ेंः MCD पार्क में चारों तरफ है गंदगी का आलम, सर्दी के मौसम में पार्क में बैठने के लिए लोग परेशान

परिचालक परमजीत ने बताया कि कार चालक को जैसे ही बाहर निकाला तो उसकी पीठ पर ज्यादा चोटें आई हुई थी. उसे बाहर निकालकर उल्टा लिटा दिया, जिसके बाद चालक सुशील कुमार ने डिवाइडर को सड़क से हटा दिया था. उन्होंने बताया कि ऋषभ पंत का पूरा चेहरा खून से सना हुआ था. घायल अवस्था में उसने अपना परिचय दिया. उन्होंने बताया कि चालक व यात्रियों की सहायता कर उसको उठाकर डिवाइडर पर बिठा दिया. परिचालक  ने बताया कि थोड़े समय में एंबुलेंस वहां पहुंची और उसे एम्बुलेंस में बिठाकर अस्पताल भेजा गया. उन्होंने बताया कि कार चालक को बाहर निकाल रहे थे तो गाड़ी में आग लग चुकी थी.

Trending news