Haryana News: भीम खेल स्टेडियम में हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा गणतंत्र दिवस
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2058149

Haryana News: भीम खेल स्टेडियम में हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा गणतंत्र दिवस

Bhiwani News: एडीसी अनुपमा अंजलि ने कहा है कि इस साल 26 जनवरी को जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह हर्षोल्लास  के साथ मनाया जाएगा. इस दिन विभिन्न विभागों द्वारा झांकियों के माध्यम से सरकार की विकासपरक योजनाओं का प्रदर्शन भी किया जाएगा.

 

Haryana News: भीम खेल स्टेडियम में हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा गणतंत्र दिवस

Bhiwani News: एडीसी अनुपमा अंजलि ने कहा है कि हर वर्ष की तरह इस बार भी स्थानीय भीम स्टेडियम में 26 जनवरी को जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह हर्षोल्लास और धूमधाम के साथ मनाया जाएगा. गणतंत्र दिवस समारोह कार्यक्रम स्थल पर रंगोली बनाई जाएगी, उत्कृष्ट कार्य करने वालों को सम्मानित किया जाएगा. साथ ही विभिन्न विभागों द्वारा विकासात्मक झांकियों के माध्यम से सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी जाएगी. 

विभिन्न विभागों द्वारा होंगी झांकियों
उन्होंने बताया कि गणतंत्र दिवस 26 जनवरी के दिन सुबह 9.58 बजे समारोह स्थल पर मुख्य अतिथि का आगमन होगा तथा मुख्य अतिथि दस बजे राष्ट्रगान की धुन के साथ ध्वजारोहण करेंगे.  उन्होंने बताया कि समारोह में विभिन्न विभागों द्वारा झांकियों के माध्यम से सरकार की विकासपरक योजनाओं का प्रदर्शन किया जाएगा. परेड, पीटी शो और सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे.  परेड में पुलिस के अलावा एनसीसी, होमगार्ड व छात्राओं की टुकडियां भी शामिल होंगी. वहीं उन्होंने आगे कहा कि 16 जनवरी का सांस्कृतिक कार्यक्रमों का चयन किया जाएगा और 24 जनवरी को भीम स्टेडियम में फाइनल रिर्हसल की जाएगी. 

अधिकारियों को मिली अलग-अलग मिली जिम्मेदारी 
एडीसी ने गणतंत्र दिवस को हर्षोल्लास और भव्य बनाने के लिए संबंधित अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए. उन्होंने पुलिस विभाग और शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिए कि समारोह के दौरान परेड, पीटी शो और सांस्कृतिक कार्यक्रमों की सही से तैयारी करवाएं. उन्होंने निर्देश दिए समारोह स्थल पर सफाई व्यवस्था दुरूस्त की जाए. इसी प्रकार से पूर्व की भांति शहर में रोहतक रोड, हांसी रोड, महम रोड और अन्य प्रमुख मार्गों पर बने स्वागत द्वार बनाए जाएंगे. एडीसी श्रीमती अंजलि ने स्वास्थ्य विभाग को समारोह स्थल पर स्वास्थ्य संबंधी सेवाओं सहित एंबूलैंस का प्रबंध करने, दमकल विभाग को अग्रिशमन की गाड़ी की व्यवस्था करने, जनस्वास्थ्य विभाग को पेयजल की व्यवस्था, बिजली व्यवस्था, नगर परिषद को समारोह स्थल पर सफाई व्यवस्था दुरूस्त रखने के निर्देश दिए हैं.  एसडीएम ने पीडी, परेड, सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए अधिकारियों को अलग-अलग जिम्मेदारी सौंपी है. 

ये भी पढ़ें- Delhi News: प्रीत विहार के मॉल में घुसे दो आतंकवादी, PCR कॉल पर मिली पुलिस को सूचना

गणतंत्र दिवस समारोह में प्रदर्शित होगी झांकिया
एडीसी ने निर्देश दिए कि गणतंत्र दिवस समारोह में प्रदर्शित होने वाली झांकियों में सरकार और विभाग की उपलब्धियों का पूरा विवरण होना चाहिए. झांकियों के माध्यम से सरकार के विभागों द्वारा क्रियान्वित की जा रही लोकहितैषी नीतियों और योजनाओं को दर्शाया जाए. इसी प्रकार से शिक्षा विभाग भी सांस्कृतिक कार्यक्रमों की अपनी तैयारी रखें. उन्होंने बताया कि यदि समारोह के बारे में शासन-प्रशासन द्वारा नये निर्देश जारी किए जाते हैं तो उनके बारे में अवगत करवा दिया जाएगा. बैठक में नगराधीश हरबीर सिंह ने गणतंत्र दिवस का एंजेडा के माध्यम से सभी विभाध्यक्षों की लगाई गई जिम्मेवारियों का जानकारी दी.

Input- NAVEEN SHARMA

Trending news