संसद में बिधूड़ी की अभद्र टिप्पणी पर BJP सांसदों की हंसी अखरी, ओवैसी का PM को सुझाव- इसे अरबी में डब करा लें
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1883101

संसद में बिधूड़ी की अभद्र टिप्पणी पर BJP सांसदों की हंसी अखरी, ओवैसी का PM को सुझाव- इसे अरबी में डब करा लें

Ramesh Bidhuri News: रमेश बिधूड़ी के विवादित बयान पर असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि आज भारत में मुसलमानों के साथ वैसा ही सुलूक हो रहा है, जैसा हिटलर के जर्मनी में यहूदियों के साथ किया जाता था." उन्होंने लिखा, "मेरा सुझाव है कि नरेंद्र मोदी जल्द इस वीडियो को अरबी में डब करें और अपने हबीबियों को भेजें.

संसद में बिधूड़ी की अभद्र टिप्पणी पर BJP सांसदों की हंसी अखरी, ओवैसी का PM को सुझाव- इसे अरबी में डब करा लें

Ramesh Bidhuri News: गुरुवार रात संसद के विशेष सत्र के दौरान चंद्रयान की सफलता पर बोलते हुए भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी ने बसपा सांसद कुंवर दानिश अली को लेकर अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया. रमेश बिधूड़ी ने दानिश अली को "आतंकवादी-उग्रवादी" से लेकर कई ऐसे शब्द बोले, जिन्हें यहां हम लिख नहीं सकते. 

मुसलमानों पर पहले भी दे चुके हैं विवादित बयान
रमेश बिधूड़ी की इस अमर्यादित बोल पर पूरे सदन में सन्नाटा पसर गया, जिसके बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को सफाई देनी पड़ गई. रमेश बिधूड़ी दक्षिणी दिल्ली से भाजपा सांसद हैं. मुसलमानों को लेकर इससे पहले भी उन्होंने कई विवादित बयान दिए हैं. इससे पहले उन्होंने कहा था कि मुसलमान जहां अल्पसंख्यक होते हैं वहां वो मानवाधिकार की बात होती है और जहां ये बहुमत में आ जाते हैं वहां खूनखराबा शुरू हो जाता है.

कांग्रेस ने साधा निशाना
रमेश बिधूड़ी की इस विवादित बयान के बाद आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ने भाजपा पर निशाना साधा है. कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि ये बिलकुल स्वीकार्य किए जाने लायक नहीं है. रमेश बिधूड़ी ने जो भी कहा वो संसद का अपमान है. इसके साथ ही कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने X (पहले ट्विटर) पर कहा, "मैंने दिल्ली विधानसभा में रमेश बिधूड़ी को विधायक के रूप में देखा है. उन दिनों वह बेहतर थे. मुझे लगता है मोदी-शाह ने संसद में उनकी बखूबी परवरिश की है."

 

 

क्या यही भाजपा के संस्कार हैं
इसके साथ ही आम आदमी पार्टी ने X (पहले ट्विटर) पर कहा, "ये संसद के इतिहास  का सबसे काला दिन है. भरी संसद में स्पीकर के सामने BJP दिल्ली के सांसद एक अन्य मुस्लिम सांसद को अमर्यादित शब्दों से पुकार रहे हैं. क्या यही भाजपा के संस्कार हैं? इसके साथ ही आम आदमी पार्टी ने बीजेपी सांसद डॉ. हर्षवर्धन सिंह और रविशंकर प्रसाद के ऊपर ये गंभीर आरोप लगाए कि जब रमेश बिधूड़ी मुस्लिम सांसद के लिए अभद्र भाषा का प्रयोग कर रहे थे, तब ये हंस रहे थे. 

 

असदुद्दीन ओवैसी ने की अरबी में डब कराने की मांग
इसके साथ ही लोकसभा सांसद और AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने X (पहले ट्विटर) पर कहा, इस वीडियो में "चौंकाने वाला" कुछ नहीं है. भाजपा एक अथाह खाई है, इसलिए हर दिन एक नया निचला स्तर मिल जाता है. मुझे भरोसा है कि इसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होगी. संभावना है कि आगे इसे भाजपा दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष बनाया जाएगा. आज भारत में मुसलमानों के साथ वैसा ही सुलूक हो रहा है, जैसा हिटलर के जर्मनी में यहूदियों के साथ किया जाता था." उन्होंने लिखा, "मेरा सुझाव है कि नरेंद्र मोदी जल्द इस वीडियो को अरबी में डब करें और अपने हबीबियों को भेजें."

 

 

अखिलेश यादव ने की पाबंदी की मांग
उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने इस घटना के बारे में कहा ट्विटर पर कहा कि इंसान की पहचान चेहरा नहीं जुबान होती है. सत्ता के नशे में बेसुध भाजपा के एक सांसद द्वारा विपक्ष के एक अल्पसंख्यक सांसद को अति अभद्र तरीके से संबोधित करना किसी आपराधिक घटना से कम नहीं है. ये भाजपा की नकारात्मक राजनीति का निकृष्टतम रूप है जिसमें अन्य भाजपाई सांसदों का हंसते हुए सम्मिलित होना दिखाता है कि ये किसी एक भाजपाई की गलती नहीं है. बल्कि ये भाजपा के अधिकांश सदस्यों की निर्लज्जता का बेशर्म प्रदर्शन है. ऐसे सासंदों पर किसी भी प्रकार की संसदीय विशेषाधिकारों की छूट से परे किसी एक सांसद नहीं बल्कि पूरे संसद और संविधान की मानहानि करने का मुकदमा होना चाहिए और ताउम्र की पाबंदी भी.

 

क्या चेतावनी देना काफी?
बता दें कि रमेश बिधूड़ी के इस बयान के बाद स्पीकर ओम बिरला ने उन्हें कड़ी चेतावनी दी थी, जिसके बाद विपक्षी पार्टियों के नेताओं ने इस पर सवाल खड़ा किया कि क्या सिर्फ चेतावनी देना काफी है. आम आदमी पार्टी ने X (पहले ट्विटर) पर लिखा कि गंदी गालियां देने वाले BJP MP पर NO ACTION. संसदीय भाषा वाले AAP MP का SUSPENSION.

 

Trending news