Ram Mandir: आमजन ही नहीं देवगण भी बनेंगे रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के गवाह, ढोल-नगाड़ों के साथ ईश्वर को निमंत्रण
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2040720

Ram Mandir: आमजन ही नहीं देवगण भी बनेंगे रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के गवाह, ढोल-नगाड़ों के साथ ईश्वर को निमंत्रण

Ram Mandir: सनातन धर्म की मर्यादा के मुताबिक कभी भी कोई पुण्य काम होता है तो सभी देवी देवताओं को न्योता दिया जाता है. उसी परंपरा के तहत यह लोग भी अपने कुल देवी-देवताओं को अयोध्या आने का न्योता देकर भगवान श्री राम की प्राण-प्रतिष्ठा के सफल आयोजन की कामना कर रहे हैं. 

Ram Mandir: आमजन ही नहीं देवगण भी बनेंगे रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के गवाह, ढोल-नगाड़ों के साथ ईश्वर को निमंत्रण

Ram Mandir: अयोध्या में रामलला (Ramlalla) के प्राण-प्रतिष्ठा की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, लोगों में इसका उत्साह भी बढ़ता जा रहा है. आगामी 22 जनवरी को पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की उपास्थित में भगवान राम की प्राण-प्रतिष्ठा की जाएगी, इसके लिए देशभर के 4 हजार से ज्यादा साधु-संतों को आमंत्रण भेजा गया है. वहीं राजधानी दिल्ली में सनातन धर्म से जुड़े लोग मंदिरों में जाकर ढोल-नगाड़े के साथ भगवान को राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा का निमंत्रण दे रहे हैं. 

अयोध्या में प्रभु श्री राम की प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के लिए देश की राजधानी दिल्ली के सभी मंदिरों में देवी-देवताओं को न्योता दिया जा रहा है. ढोल-नगाड़ों के साथ राम भक्त जय श्री राम के नारे लगाते हुए दिल्ली के सभी मंदिरों में जा रहे हैं. आज राजधानी दिल्ली के वसंत एन्क्लेव के मंदिरों में पहुंचकर भगवान के राम-मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा का निमंत्रण दिया गया.

ये भी पढ़ें- Ram Mandir Inauguration: राम मंदिर के उद्घाटन से पहले सामने आई तस्वीर, जानें अभिषेक का शुभ मुहूर्त

अयोध्या से आए अक्षत को लोग अपने कुल देवी-देवताओं के मंदिर तक ले जा रहे हैं. लोगों का कहना है कि 22 जनवरी को जब अयोध्या के मंदिर में प्रभु श्री राम का प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी उस समय उनके कुल देवी-देवता भी उस भव्य आयोजन में साक्षी बने. सनातन धर्म को मानने वाले लोगों के लिए यह बहुत बड़ी आस्था की बात है. लोगों का कहना है कि 500 साल बाद प्रभु श्री राम अपने जगह पर स्थापित होंगे, यह सभी सनातनियों के लिए गौरव की बात है. जैसे सनातन धर्म की मर्यादा के मुताबिक कभी भी कोई पुण्य काम होता है तो सभी देवी देवताओं को न्योता दिया जाता है. उसी परंपरा के तहत यह लोग भी अपने कुल देवी-देवताओं को अयोध्या आने का न्योता देकर भगवान श्री राम की प्राण-प्रतिष्ठा के सफल आयोजन की कामना कर रहे हैं.

कौन बनेगा इस भव्य आयोजन का साक्षी
राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा में पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi), आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सहित देशभर के 4 हजार से ज्यादा संत महात्मा अयोध्या पहुंचेंगे. इस आयोजन में देश-विदेश के 7 हजार से ज्यादा मेहमान शामिल होंगे. वहीं लाखों की संख्या में राम भक्त भी इस भव्य आयोजन का गवाह बनने के लिए अयोध्या जाएंगे.

PM ने की दिवाली मनाने की अपील
PM नरेंद्र मोदी ने 22 जनवरी को भगवान राम की प्राण-प्रतिष्ठा के दिन लोगों से अपने घरों में दीये जलाकर दिवाली मनाने की अपील की भी है. 

Input- Mukesh Singh

 

 

Trending news