Rajasthan Cabinet Expansion: भजनलाल कैबिनेट में शामिल होंगे युवा चेहरे! हरियाणा के इस नाम पर भी चर्चा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2035663

Rajasthan Cabinet Expansion: भजनलाल कैबिनेट में शामिल होंगे युवा चेहरे! हरियाणा के इस नाम पर भी चर्चा

Rajasthan Cabinet Expansion: हरियाणा के नूंह की रहने वाली नौक्षम चौधरी भरतपुर की कामां विधानसभा सीट से पहली बार विधायक चुनी गई हैं. तेज-तर्रार छवि वाली नौक्षम को भजनलाल कैबिनेट में जगह मिल सकती है.

Rajasthan Cabinet Expansion: भजनलाल कैबिनेट में शामिल होंगे युवा चेहरे! हरियाणा के इस नाम पर भी चर्चा

Rajasthan Cabinet Expansion: राजस्थान में मंत्रिमंडल गठन को लेकर लंबा इतंजार आज खत्म हो जाएगा. दोपहर 3 बजकर 15 मिनट में राज्यपाल कलराज मिश्र जयपुर स्थित राजभवन में सभी मंत्रियों को शपथ दिलाएंगे. इससे पहले CM भजनलाल शर्मा (Bhajan Lal Sharma) द्वारा राज्यपाल को मंत्रियों के नाम की लिस्ट सौंपी जाएगी. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, 18-20 विधायक मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. इस बीच हरियाणा के नूंह की रहने वाली नौक्षम चौधरी (Nauksham Choudhary) का नाम भी मंत्री पद की रेस में है. 

कौन हैं नौक्षम चौधरी?
हरियाणा के नूंह की रहने वाली नौक्षम चौधरी भरतपुर की कामां विधानसभा सीट से पहली बार विधायक चुनी गई हैं. 30 वर्षीय नौक्षम हरियाणा के नूंह जिले के पैमा खेड़ा गांव की रहने वाली हैं. नौक्षम ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के मिरांडा हाउस कॉलेज से ग्रेजुएशन किया है, साथ ही उनके पास के Istituto Marangoni से पोस्ट ग्रेजुएशन की भी डिग्री है. नौक्षम ने सिंगापुर में नौकरी की उसके बाद 2019 में नौकरी छोड़ कर वो हरियाणा आ गईं और यहां से अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत की.

ये भी पढ़ें- Ambala News: कांग्रेस ने मनाया 138 वां स्थापना दिवस, नेता बोले- हम ही भाजपा से टक्कर ले सकते हैं

2019 में लड़ा चुनाव
नौक्षम चौधरी ने साल 2019 में हरियाणा के पुन्हाना विधानसभा सीट से BJP की टिकट पर चुनाव लड़ा था, लेकिन उन्हें जीत नहीं मिली. हरियाणा के बाद नौक्षम ने राजस्थान से अपने सियासी सफर का आगाज किया. नौक्षम ने भरतपुर के कामां से BJP की टिकट पर चुनाव लड़ते हुए जीत हासिल की. नौक्षम ने विधानसभा चुनाव में 78,646 वोट हासिल कर 13,906 वोटों से जीत हासिल की. नौक्षम ने निर्दलीय उम्मीदवार मुख्तियार अहमद को हराया. वहीं सरकार में मंत्री रहीं जाहिदा खान तीसरे नंबर पर रहीं. अपने तेज तर्रार बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाली नौक्षम BJP के युवा चेहरे के रूप में लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हैं, ऐसे में इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्हें भजनलाल कैबिनेट में जगह मिल सकती है.

25 नवंबर को मतदान, 3 दिसंबर को परिणाम
राजस्थान की 200 में से 199 विधानसभा सीटों पर 25 नवंबर को मतदान हुआ, जिसका परिणाम 3 दिसंबर को जारी किए गए. BJP ने 115 सीटों पर जीत के साथ बहुमत हासिल किया. BJP को जीत मिलने के बाद 15 दिसंबर को भजनलाल शर्मा ने CM पद की शपथ ली, जिसके बाद से मंत्रिमंडल गठन को लेकर इंतजार हो रहा था, जो आज खत्म हो जाएगा. 

 

Trending news