रेलवे ट्रैक पर दौड़ाई थी बाइक, पुलिस ने की कार्रवाई, जानें रेलवे ट्रैक से जुड़े क्या हैं नियम-कायदे
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1295062

रेलवे ट्रैक पर दौड़ाई थी बाइक, पुलिस ने की कार्रवाई, जानें रेलवे ट्रैक से जुड़े क्या हैं नियम-कायदे

3 लड़कों के रेलवे ट्रैक पर बाइक चलाने का वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा था, जिसके बाद पुलिस ने लड़कों की पहचान करके उन पर कार्रवाई की. 

रेलवे ट्रैक पर दौड़ाई थी बाइक, पुलिस ने की कार्रवाई, जानें रेलवे ट्रैक से जुड़े क्या हैं नियम-कायदे

Viral Video: सोशल मीडिया में अलग-अलग तरह के वीडियो अपलोड करके फेमस होना इन दिनों आम बात है, लड़कों को अक्सर इस तरह के वीडियो शेयर करते देखा जाता है. सोशल मीडिया में फेमस होने का जुनून इस कदर हावी है कि ये अपनी जान हथेली पर रखकर वीडियो बनाते हैं. हाल ही में रेलवे ट्रैक पर बाइक चलाते हुए तीन लड़कों का वीडियो सोशल मीडिया में काफी तेजी से वायरल हो रहा था, जिसके बाद पुलिस ने इन पर कार्रवाई की. 

वायरल वीडियो उत्तरप्रदेश के बुलंदशहर का बताया जा रहा है, जहां 3 लड़के रेलवे ट्रैक पर बाइक दौड़ाते हुए नजर आ रहा है और एक लड़का उनका वीडियो बना रहा है. इस वीडियो को देखने के बाद आप ये समझ सकते हैं कि ये तीनों लड़के अपनी जान की परवाह किए बिना रेलवे ट्रैक पर बाइक चला रहे हैं, अगर इस बीच कोई ट्रेन ट्रैक से गुजरती तो इन तीनों की जान पर बन आ सकती थी. 

Shrikant Tyagi News: खत्म हुई गालीबाज श्रीकांत त्यागी की अकड़, नोएडा पुलिस ने मेरठ से दबोचा

पुलिस ने की कार्रवाई
वीडियो के वायरल होने के बाद पुलिस ने इस मामले में तुरंत कार्रवाई करते हुए तीनों लड़कों की पहचान कर ली है. मोटर वाहन अधिनियम के तहत बाइक को जब्त कर लिया गया है और तीनों लोगों पर कार्रवाई की जा रही है. 

क्या कहते हैं नियम
इंडियन रेलवे एक्ट, 1989 के तहत रेलवे लाइन का अतिक्रमण दंडात्मक अपराध की श्रेणी में आता है. ऐसा करने वाले पर 1000 रुपये का जुर्माना अथवा 6 महीने की जेल या फिर दोनों हो सकता है. 

CWG 2022 में हरियाणा के खिलाड़ियों ने गाड़े लट्ठ, 42 उतरे मैदान में 29 मेडल लेकर आए

रेलवे लाइन और प्लेटफॉर्म के पास सेल्फी या वीडियो लेने की मनाही है. रेल अधिनियम 1989 की धारा 145 और 147 के तहत अब रेल की पटरियों और प्लेटफॉर्म के किनारे सेल्फी लेना दंडनीय अपराध माना गया है. ऐसा करने पर 1 हजार रुपये का जुर्माना, 6 महीने की सजा या फिर दोनों हो सकता है. 

Trending news