Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1483837
photoDetails0hindi

Year ender 2022: साल 2022 में हमारी आंखों से ओझल हो गए ये सितारे

Year Ender 2022: साल 2022 जल्द ही खत्म होने वाला है. ये साल कभी हमारे जीवन में खुशियां लाया तो कभी हमें निराश कर गया. हमारे बी टाउन (बॉलीवुड) में भी इस साल कभी खुशी कभी गम वाला माहौल रहा. इस साल जहां बॉलीवुड के कई सितारों के घर शहनाइयां बजी, कई सेलेब्स के घर किलकारियां गूजीं, वहीं इस साल हमारे कई चहेते सितारे हमसे दूर भी हो गए. आज हम आपको बताएंगे उन दस हस्तियों के बारे में जिन्होंने इस साल हमसे अलविदा बोल हमेशा के लिए हमारे आखों से ओझल हो गए.  

 

Lata Mangeskar

1/6
Lata Mangeskar

लता मंगेशकर भारत की सबसे लोकप्रिय और आदरणीय गायिका थीं. लता जी ने लगभग तीस से ज्यादा भाषाओं में फ़िल्मी और गैर-फ़िल्मी गाने गाये हैं. साल 2022 में उनकी मृत्यु कोविड से जुड़े जटिलताओं के कारण 6 फरवरी 2022 मुम्बई के ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल में हुई थी. 

K.K

2/6
K.K

कृष्ण कुमान कुन्नथ उर्फ़ केके हिंदी सिनेमा के अलावा तमिल, तेलुगु, कनाडा, मलयालम फिल्मों में भी पार्श्व गायन करते थे. केके ने हिंदी में 250 और तमिल और तेलेगु में 50 से भी अधिक गाने गाये हैं. जून 2022 में कोलकाता में एक स्टेज शो के बाद उनकी मृत्यु हो गई थी.

Sidhu Moose Wala

3/6
Sidhu Moose Wala

पंजाब के मशहूर गायक सिद्धू मूसेवाला की 29 मई की शाम को गोली मार कर हत्या कर दी गई थी. मूसेवाला की मानसा जिले में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. सिद्धू मूसेवाला इंडिया समेत विदेशों में भी काफी लोकप्रिय थे. 

 

Bappi Lahiri

4/6
Bappi Lahiri

बॉलीवुड के goldan man बाप्पी लाहिरी उर्फ अलोकेश लाहिड़ी अपने गानों और अपने लुक के लिए जाने जाते थे. बप्पी लाहिरी का जन्म पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में हुआ था. फरवरी 2022 में 69 साल कि उम्र में उनकी मृत्यु हो गई.

Raju Srivastava

5/6
Raju Srivastava

बॉलीवुड के काफी पसंद किये जाने वाले कॉमेडियन राजु श्रीवास्तव साल 2022 में हम सबसे अलविदा कह गए. 21 सितम्बर 2022 को हुई हार्ट ब्लॉकेज समस्या के कारण राजु श्रीवास्तव 41 दिनों तक हॉस्पीटल में रहे. 

Pandit Birju Maharaj

6/6
Pandit Birju Maharaj

पंडित बृजमोहन मिश्र लोकप्रिय नाम बिरजू महाराज प्रसिद्ध भारतीय कथक नर्तक थे. जनवरी 2022 में पंडित बिरजू महाराज का स्वर्गवास हो गया था. पंडित बिरजू महाराज का नृत्य कला का साक्षात नमूना होता था.