Advertisement
photoDetails0hindi

World Tourism Day: Delhi से महज 200 किलोमीटर की दूरी पर हैं ये Tourist प्लेसेस, बनाए घूमने का प्लान


World Tourism Day: भाग-दौड़ भरी जिंदगी से लोग परेशान रहते है. वीकेंड आने पर रिलेक्स और ट्रेवल करने का कई लोगों का शौक होता है. ऐसे में सब चाहते हैं कि वे कम समय में घूमकर वापस आ जाएं और ऑफिस से छुट्टी लेने का भी कोई झंझट न हो. अगर आपको भी ऐसी जगह पर जाना है तो हम आपके लिए कुछ ऐसी जगह लेकर आए हैं जहां आप दिल्ली से 200 किमी के अंदर आराम से घूमकर आ सकते हैं.

 

नीमराना किला

1/5
नीमराना किला

नीमराना शहर राजस्थान के अलवर में है. यहां स्थित नीमराना किला दिल्ली से सिर्फ 126 किलोमीटर की दूरी पर है. आप इस किले में घूमने का प्लान कर सकते हैं. यहां की हरियाली हर किसी को अपना दीवाना बना सकती है. 

सरिस्का टाइगर रिजर्व

2/5
सरिस्का टाइगर रिजर्व

सरिस्का राष्ट्रीय उद्यान राजस्थान के अलवर जिले में दिल्ली-जयपुर सड़क पर स्थित है. यह दिल्ली से 200 किलोमीटर की दूरी पर है. यहां सफारी करते समय आपको रॉयल टाइगर, जंगली कुत्ते, जंगली बिल्ली, लकड़बग्घें, सियार और तेंदुआ जैसे जानवर देखने को मिल सकते हैं. 

कुरुक्षेत्र

3/5
कुरुक्षेत्र

हरियाणा में स्थित कुरुक्षेत्र धर्मक्षेत्र के नाम से फेमस है. इसको भगवद गीता की भूमि के रूप में माना जाता है. यह दिल्ली से 170 किलोमीटर दूर है. यह स्थान महाभारत में कौरवों और पांडवों के बीच युद्ध के लिए प्रसिद्ध है.

 

सुल्तानपुर बर्ड सेंक्चुरी

4/5
सुल्तानपुर बर्ड सेंक्चुरी

हरियाणा की ये बर्ड सेंक्चुरी दिल्ली से महज 52 किलोमीटर दूर है. यहां आपको कई तरह के पक्षी देखने को मिल सकते हैं.   

ताज महल

5/5
ताज महल

दुनिया के 7 अजूबों में से ताजमहल एक है, जो दिल्ली से सिर्फ 181 किलोमीटर की दूरी पर है. प्रेम का प्रतीक यह स्मारक अपनी सुंदरता से यात्रियों को दीवाना कर देता है.