Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2294385
photoDetails0hindi

जानें, इस देश में बंद हैं सबसे अधिक कैदी

Prisoners in jails: यह तो हर कोई जानता है कि अपराध करने के बाद सजा के तौर पर जेल जाना पड़ता है. ऐसे में यह सवाल भी सबके मन में उठता है कि आखिर किस देश की जेल में बंद हैं सबसे अधिक कैदी.

1/5

वर्ल्ड पॉपुलेशन व्यू वेबसाइट के अनुसार, यहां के आकड़ों के माध्यम से आप पता लगा सकते है कि किस देश में सबसे ज्यादा कैदी जेलों में बंद हैं. साथ ही किस देश में सबसे कम कैदी जेल में हैं.

2/5

यहां के आकड़ों के अनुसार, सबसे अधिक कैदी अमेरिका की जेल में बंद हैं. अमेरिका की जेलों में लगभग 17,67,200 कैदी अंदर बंद हैं. वहीं समय के अनुसार इनकी संख्या घटती और बढ़ती रहती है.

3/5

वहीं इसमें दूसरे नंबर पर चीन आता है. यहां के जेल में लगभग 1,690,000 कैदी बंद हैं. वहीं इस देश को लेकर यह आरोप हमेसा लगते आए हैं कि यहां की सरकार के बारे में जो भी बोलता है उसे जेल में डाल दिया जाता है.

4/5

वहीं इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर ब्राजील आता है. यहां की जेल में लगभग 839,672 कैदी बंद हैं. बता दें कि यह देश क्राइम के मामले कई देशों को पिछे छोड़ चुका है. 

5/5

इस लिस्ट में चौथे नंबर पर कोई और नहीं बल्कि भारत है. इस रिपोर्ट के अनुसार भारत में लगभग 573,220 कैदी जेल के अंदर बंद हैं. वहीं पांचवें नंबर पर रूस है.