Advertisement
photoDetails0hindi

Weekend Trip: Weekend पर प्लान करें ट्रिप और दिल्ली के पास की जगहों का उठाएं मजा

Weekend Trip: जब वीकएन्ड पास आने लगता है तो कही घुमने का मन करने लगता है. अगर हमेशा की तरह दिल्ली में घूम-घूमकर थक गए हैं. तो हम आपको आगरा और मथुरा से हटकर ऐसी डेस्टिनेशंस के बारे में बता रहे हैं जहां आप 1 या 2 दिनों के लिए घूमने जा सकते हैं. ये ऐसी जगह हैं जहां से वापिस आने आने के बाद आप आसानी से अगले दिन ऑफिस भी जा सकते हैं. आप यहां अकेले, दोस्तों के साथ, परिवार के साथ भी जा सकते हैं.  

1/5

फतेहपुर सीकरी: लाल प्तथर से बना फतेहपुर सिकरी एक दिन घूमने के लिए बेस्ट प्लेस है. यह दिल्ली से 244 किमी दूर है. यहां आप साइय सीइंग और फोटोग्राफी करके मजा कर सकते हैं. 

2/5

भानगढ़ का किला: भानगढ़ का किला एक एतिहासिक जगहों में से एक है. यह दिल्ली से 283 किलोमीटर दूर है. यह भूतिया किले के नाम से भी फेमस है. 

3/5

हरिद्वार: हरिद्वार दिल्ली से 222 किलोमीटर दूर है और यहां से एक दिन में जाकर आया जा सकता है. यहां सुबह शाम को आप गंगा आरती के दर्शन का आनंद उठा सकते हैं. साथ-साथ आसपास घूमने की भी कई जगहें हैं. 

4/5

नीमराना किला: नीमराना दिल्ली से सिर्फ 128 किमी दूर है. एक दिन में घूमकर वापस आने के लिए ये परफेक्ट डेस्टिनेशन है. ये जगह बेहद ही खुबसूरत है. यहां आप सिर्फ सुबह 9 बजे से दिन के 3 बजे तक ही घूम सकते हैं. 

5/5

सुल्तानपुर बर्ड सेंक्चुरी: हरियाणा की ये बर्ड सेंक्चुरी दिल्ली से महज 52 किलोमीटर दूर है. यहां कई तरह की चिड़ियों को देख सकते हैं.