Advertisement
photoDetails0hindi

Faridabad Hill Stations: कम पैसों में करना चाहते हैं शानदार ट्रिप तो बनाएं फरीदाबाद के बेहद पास मौजूद इन हिल स्टेशन्स जाने का प्लान

Faridabad Hill Stations: हरियाणा के फरीदाबाद जिले में घूमने लायक कई शानदार जगह हैं, जहां पर आप अपने वीकेंड को यादगार बना सकते हैं. साथ ही इस शहर के नजदीक 5 हिल स्टेशन भी हैं, जहां आप बेहद कम बजट में घूमकर आ सकते हैं. यहां देखिए लिस्ट...

 

मोरनी हिल्स

1/5
मोरनी हिल्स

हरियाणा का इकलौता हिल स्टेशन मोरनी हिल्स फरीदाबाद से महज 290 किलोमीटर की दूरी पर है, यहां पर आप एडवेंचर पार्क, करोह पीक और टिक्कर ताल जैसी जगहों की सैर कर सकते हैं. 

 

चायल

2/5
चायल

हिमाचल के सोलन में स्थित चायल बेहद खूबसूरत हिल स्टेशन्स में एक है, जहां पर आप शांति और सुकून के साथ वक्त बिता सकतेहैं. यहां आप काली का टिब्बा, सिद्ध बाबा का मंदिर, चैल अभयारण्य घूम सकते हैं. साथ ही यहां दुनिया का सबसे ऊंचा क्रिकेट मैदान भी स्थित है. 

 

बड़ोग

3/5
बड़ोग

हिमाचल प्रदेश के सोलन में स्थित बड़ोग भी काफी फेमस जगह है. ये फरीदाबाद से महज 335 किलोमीटर दूर है, जहां आप करोल टिब्बा ट्रेक, मोहन शक्ति राष्ट्रीय विरासत पार्क, मेनरी मठ सहित कई जगहों पर घूम सकते हैं. 

 

मसूरी

4/5
मसूरी

फेमस हिल स्टेशन में से एक मसूरी फरीदाबाद से महज 306 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है, यहां पर आप मसूरी झील, जॉर्ज एवरेस्ट हाउस, क्राइस्ट चर्च सहित कई जगहों की सैर कर सकते हैं. 

 

मनाली

5/5
मनाली

मनाली भी फरीदाबाद से महज 560 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है, यहां पर आप बर्फ से ढकी पहाड़ियां, हरे-भरे नजारों के साथ ही लोक कला संग्रहालय, रोहतांग ला, भृगु झील सहित कई जगहों पर जा सकते हैं.