Advertisement
photoDetails0hindi

देश के इस पुल के पैदल पथ पर लगा है सौर पैनल, जानें इसकी खासियत

Sudarshan Bridge : लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय गुजरात दौरे पर गए हैं. इस दौरान गुजरात के सुप्रसिद्ध बेत द्वारका मंदिर के दर्शन किए और पूजा अर्चना की. वहीं प्रधानमंत्री ने यहां पर सुदर्शन सेतु का उद्घाटन भी किया. सुदर्शन सेतु देश का सबसे लंबा ब्रिज बताया जा रहा है. आइए जानते हैं इसके बारे में. 

 

1/5

लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात दौरे पर गए हैं. इस दौरे के दौरान प्रधानमंत्री ने सुप्रसिद्ध बेत द्वारका मंदिर के दर्शन किए और पूजा अर्चना भी की है. 

 

2/5

PM मोदी ने यहां सुदर्शन सेतु का उद्घाटन भी किया हैं. सुदर्शन सेतु देश का सबसे लंबा केबल ब्रिज है. यह 2.32 किलोमीटर लंबा है. 

 

3/5

वहीं ये पुल ओखा को बेट द्वारका मंदिर से भी जोड़ेगा. इस पुल को आज प्रधानमंत्री द्वारा लोगों को समप्रित कर दिया है. वहीं इस पुल की लागत 979 करोड़ है. 

 

4/5

इस पुल की खासियत यह है कि यह भगवद गीता के श्लोकों और श्रीकृष्ण के चित्रण से सजाया किया गया है. वहां पैदल पथ पर सौर पैनल लगाए गए हैं. 

 

5/5

 वहीं इस ब्रिज को सिग्नेचर ब्रिज के नाम से भी जाना जाता था, लेकिन अब इसका नाम बदलकर सुदर्शन सेतु या सुदर्शन ब्रिज कर दिया गया है.