Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2366746
photoDetails0hindi

Optical Illusion: 'PACK' के बीच कुंडली मारकर बैठा है 'RANK', बीरबल जैसा बुद्धिमान ही खोज पाएगा!

Optical Illusion: एक नई ऑप्टिकल इल्यूजन तस्वीर सामने आई है, जिसमें आपको एक छिपे हुए अंक को ढूंढना है. इस कार्य को काफी कठिन बताया जा रहा है. आपको "PACK" शब्दों के बीच "RANK" शब्द को खोजना है. यह देखने में आसान लग सकता है, लेकिन वास्तव में इसे ढूंढना काफी मुश्किल वाला है.

ऑप्टिकल इल्यूजन

1/5
ऑप्टिकल इल्यूजन

ऑप्टिकल इल्यूजन की एक नई तस्वीर देखने को मिली है. इस तस्वीर में आपको छिपे हुए एक वर्ड को खोजकर दिखाना है. कहा जा रहा है कि ये काफी मुश्किल वाला काम है.

 

'RANK' को है खोजना

2/5
'RANK' को है खोजना

आपको इस फोटो में 'RANK' लिखे शब्द को खोजना है. यह शब्द 'PACK' लिखे शब्दों बीच में छिपा हुआ है. इस काम के लिए आपको 17 सेकेंड का समय दिया जा रहा है.

शुरू कीजिए खोजना

3/5
शुरू कीजिए खोजना

चलिए फिर खोजकर बताइए कि क्या आपने छिपे हुए 'RANK' को 'PACK' शब्दों के बीच में खोज लिया? ऑप्टिकल इल्यूजन की सॉल्व करने से मानसिक विकास होता है.

 

एकाग्रता में विकास

4/5
एकाग्रता में विकास

इससे एकाग्रता भी बढ़ती है. ऐसे में क्या आप दिए हुए अंकों को खोज पाने में कामयाब होंगे? ऑप्टिकल इल्यूजन कई तरह का होता है. कई बार चीजें नजर के ही होती हैं, लेकिन जल्दी दिखती नहीं हैं.

यहां है छिपकर बैठा

5/5
यहां है छिपकर बैठा

क्या आपने छिपे हुए शब्द को खोज लिया? अगर हां तो बहुत बढ़िया! आपने कर दिखाया आखिरकार. और अगर नहीं तो चलिए अब हम आपको बताते हैं कि कहां छिपा है ये अंक.