Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2324724
photoDetails0hindi

बच्चों को सक्सेसफुल बनाने के लिए अपनाएं जया किशोरी के ये टिप्स

jaya kishori Life Tips: जया किशोरी एक लोकप्रिय कथावाचक हैं. इन्हें अक्सर बच्चों को काबिल बनाने के टिप्स देते हुए देखा जाता है. वैसे तो यह हर विषय पर बोलती हैं. अक्सर ही इनकी बोली हुई बातें सोशल मीडिया पर चर्चाओं का विषय बनती हैं.

jaya kishori

1/5
jaya kishori

जया किशोरी एक फेसम कथावाचक हैं. इनके अक्सर ही सोशल मीडिया वीडियो वायरल होते रहते हैं. वहीं कुछ दिन पहले ही इन्होंने बताया कि बच्चों को काबिल बनाने के लिए पैरेंट्स को किन बातों का ध्यान रखना चाहिए.

jaya kishori life tips

2/5
jaya kishori life tips

जया किशोरी मानती हैं कि पैरेंट्स को अपने बच्चों को आजादी देनी चाहिए. ताकि वह अपने उम्र के हिसाब से कुछ फैसले ले सकें. वहीं उनका मानना है कि बच्चों को यह कभी न कहें कि हमारा फैमली बिजनेस है तो तुम्हें करियर बनाने की जरूरत नहीं है.

 

jaya kishori tips for child

3/5
jaya kishori tips for child

अगर बच्चे अपने पैरों पर खुद खड़ा होना चाहते हैं तो उन्हें मोटिवेट करें न की उन्हें वो काम करने से रोकें. वहीं बच्चों को ऐसे काम दें जिन कामों से उस कुछ सिखने को मिलता हो.

Self Confidence

4/5
Self Confidence

जया किशोरी का मानना है कि पैरेंट्स बच्चों से ये कभी न कहें कि वो ये काम नहीं कर पाएगा, क्योंकि ऐसा बोलने पर बच्चों का आत्मविश्वास डगमगाने लगता है.

 

Experience

5/5
Experience

इस बात का तो पैरेंट्स खास ध्यान दें कि आप अपने बच्चों को अपने खुद के विचार रखने से बिल्कुल न रोंके. ऐसे में आपका बच्चा बाहर भी अपना मत रखने में हिचकिचाने लगता है. वहीं सभी माता पिता को अपने बच्चों के साथ अपने जीवन का अनुभव शेयर करना चाहिए.