Advertisement
photoDetails0hindi

IPL में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने वाले बल्लेबाज आशुतोष शर्मा लगा चुके हैं 11 गेंदों में अर्धशतक

इंडियन प्रीमियर लीग के 17वे सीजन में पंजाब किंग्स का सफर अब तक चाहे निराशाजनक रहा हो, लेकिन उनकी टीम से 25 साल के खिलाड़ी आशुतोष शर्मा अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित करने में कामयाब रहे हैं. उन्होंने अपनी शानदार बल्लेबाजी से कई शानदार रिकॉर्डस अपने नाम भी किए.

 

Ashutosh Sharma

1/5
Ashutosh Sharma

आशुतोष शर्मा  को आईपीएल में गुजराट टाइटंस के खिलाफ मैच में डेब्यू करने का मौका मिला था. जिसके बाद से उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से खूब वहवाही लूटी. आशुतोष को नंबर 8 की पोजीशन पर बल्लेबाजी करने का मौका मिला. जहां पर उन्होंने खेली गई 4 पारियों में 52 के शानदार औसत से 156 रन बनाए हैं.

कारनामा करने वाले बने पहले भारतीय

2/5
कारनामा करने वाले बने पहले भारतीय

आशुतोष शर्मा आईपीएल के 17 साल के इतिहास में एक खास कारनामा करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं.  जिन्होंने आईपीएल के एक सीजन में नंबर 8 की पोजीशन पर खेलते हुए 100 से अधिक रन बनाने का कारनामा अपने नाम कर लिया है. वहीं राशिद खान के बाद आशुतोष दूसरे ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं.

3/5

उनसे पहले 2023 में खेले गए आईपीएल के एक सीजन में राशिद खान ने नंबर 8 और उससे नीचे पोजीशन पर बल्लेबाजी करते हुए 100 से अधिक रन बनाए थे. वहीं आशुतोष शर्मा का इस सीजन की 4 पारियों में 205.26 का कमाल का स्ट्राइक रेट रहा है.  जिसमें उनके बल्ले से 13 छक्के और 9 चौके देखने को मिले हैं. 

11 गेंदो में लगाया था अर्धशतक

4/5
11 गेंदो में लगाया था अर्धशतक

पंजाब की टीम ने ऑक्शन में आशुतोष शर्मा को 20 लाख रुपए के बेस प्राइज में खरीदा था. वहीं आशुतोष ने साल 2023 में खेली गई सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में रेलवे टीम का हिस्सा थे. जिसमें सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के एक मुकाबले में अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ 11 गेंदों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर अर्धशतक लगाया था. इसी के साथ ही उन्होंने टी20 क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक लगाने के रिकॉर्ड को तोड़ दिया था.

 

5/5

आशुतोष ने इस मैच में 12 गेंदों में 53 रनों की पारी खेली थी. इस दौरान उनके बल्ले से 8 छक्के और 1 चौके निकले थे.  वहीं आशुतोष के टी20 करियर के रिकॉर्ड देखा जाए तो उन्होंने अब तक 19 मैचों में 33.82 के औसत और तकरीबन 200 के स्ट्राइक रेट से 575 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 5 अर्धशतकीय पारी भी निकली है