Advertisement
photoDetails0hindi

टीवी सीरियल्स की ये एक्ट्रेस पढ़ाई-लिखाई में भी रही हैं अव्वल, कोई Engineer है तो कोई MBA

नई दिल्ली: फिल्मों से ज्यादा टीवी सीरियल्स का जुड़ाव देखा जाना आम बात है. रोज प्रसारित होने वाले टीवी सीरियल्स दर्शकों के दिलो-दिमाग पर ज्यादा प्रभाव डालते हैं. टीवी की दुनिया की कई एक्ट्रेसेस की फैन्स के बीच जबरदस्त दीवानगी है. स्टार प्लस के शो 'ये हैं मोहब्बतें' से फेमस हुई इशीता उर्फ दिव्यांका त्रिपाठी.

चाहे वो बिग बॉस 15 की वीनर या नागिन 6 की तेजस्वी प्रकाश हो या फिर 'दीया और बाती हम' फेम दिपिका सिंह हों. इनकी फैन फॉलोइंग बॉलीवुड को टक्कर देती है. फैंस इनपर जमकर प्यार भी बरसाते हैं. बता दें कि ये एक्ट्रेसेस एक्टिंग की दुनिया में उचाईयों को छू रहीं हैं, उसी तरह से इन एक्ट्रेसेस ने पढ़ाई में भी नाम अच्छा प्रदर्शन करके आईं हैं. ये एक्ट्रेसेस हाईली एजुकेटेड हैं.

1/5

1. दिव्यांका त्रिपाठी दहिया  (Divyanka Tripathi Dahiya)

टीवी सीरियल 'ये है मोहब्बतें' की आदर्श बेटी, पत्नी, बहू और मां दिव्यांका त्रिपाठी दहिया (Divyanka Tripathi Dahiya) एक्टिंग के साथ ही पढ़ाई और एक्स्ट्रा करिकुलर एक्टिविटीज में भी काफी आगे हैं. उन्होंने माउंटेनिंग का कोर्स किया है. यह कोर्स उन्होंने उत्तरकाशी के नेहरू स्कूल ऑफ माउंटेनियरिंग से किया. बता दें कि राइफल शूटिंग में कई मेडल्स जीत चुकीं दिव्यांका, साथ ही भोपाल राइफल एकेडमी में एग्जिक्यूटिव ऑफिसर भी रह चुकी हैं.

2/5

2. तेजस्वी प्रकाश (Tejassvi Prakash)

'स्वारागिनी' 'नागिन 6' जैसे शो कर रही तेजस्वी प्रकाश उन टीवी एक्ट्रेसेस में शामिल हैं, जिन्होंने बहुत जल्दी फेम हासिल किया है और साथ ही रियलिटी शो 'बिग बॉस 15' की वीनर का पद भी अपने नाम कर चुकी है. एक्ट्रेस बनी. तेजस्वी प्रकाश ने इलेक्ट्रॉनिक्स एंड टेलीकम्युनिकेशंस इंजीनियरिंग में डिग्री हासिल की हुई है.

3/5

3. सुरभि ज्योति (Surbhi Jyoti)

'कुबूल है' सीरियल में 'जोया' के किरदार निभा कर फैंस के दिलों में उतर गईं. एक्टिंग में तो सुरभि माहिर हैं ही, उन्होंने पढ़ाई में इंग्लिश में एम.ए. की डिग्री हासिल की है.

4/5

4. दीपिका सिंह (Deepika Singh)

दीया और बाती हम' फेम दिपीका सिंह ने एक्टिंग से अपनी एजुकेशन को भी पूरा महत्व दिया है. संध्या उर्फ दिपिका सिंह ने मार्केटिंग में डिग्री हासिल की है.

5/5

5. हिना खान (Hina Khan)

टीवी सीरियल 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' की अक्षरा और 'कसौटी जिंदगी की' फेम कोमोलिका यानी हिना खान (Hina Khan) छोटे पर्दे के साथ ही बड़े पर्दे पर भी अपनी अदाकारी के जलवे बिखेर रहीं हैं. बता दें कि हिना खान ने गुरुग्राम के सीसीए स्कूल ऑफ मैनेजमेंट (CCA School Of Management, Gurugram) से एमबीए की डिग्री हासिल की है.