Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2445080
photoDetails0hindi

Haryana Weather Update: एक बार फिर मानसून देगा दस्तक, जानें हरियाणा में अगले 7 दिन कैसा रहेगा मौसम

Haryana Weather Update: हरियाणा में गर्मी की तपीश से आमजन के जीवन पर असर देखने को मिल रहा है. प्रदेश में अमूमन मानसून की वापसी 15 सितंबर तक हो जाती है, लेकिंन इस बार कुछ पता नहीं है. ऐसे में उमसभरी गर्मी के साथ तापमान भी 36 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. आइए जानते हैं मौसम का हाल.

Weather Update

1/5
Weather Update

Weather Update: मौसम विभाग के अनुसार बंगला की खाड़ी में कम दबाव के चलते 25 सितंबर से 29 सितंबर तक मानसून का अंतिम दौर शुरू हो सकता है. 26 और 27 सितंबर को सबसे ज्यादा बारिश दर्ज की जा सकती है. 

 

Haryana Weather Update

2/5
Haryana Weather Update

Haryana Weather Update: हिसार के चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के मौसम विभाग ने अनुमान के मुताबिक आने वाले 2 दिनों में हरियाणा में मानसून की सक्रियता देखने को मिल सकती. जिससे हरियाणा के ज्यादातर क्षेत्रों में 26 व 27 सितंबर को तेज हवाएं व गरज चमक के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है.

 

Haryana Weather

3/5
Haryana Weather

Haryana Weather: बहरहाल आने वाले दिनों में मौसम के इस बदलाव को देखते हुए मौसम विशेषज्ञ डॉ. मदन लाल खिचड़ का कहना है नरमा और धान की कटाई शुरू हो गई है. किसानों को सलाह देते हुए उन्होंने कहना है कि अगर फसलों में कोई भी रोग हो तो कृषि वैज्ञानिकों से संपर्क करने की सलाह दी है. 

 

Haryana Temprature

4/5
Haryana Temprature

Haryana Temprature: बता दें कि हरियाणा में अगले एक सप्ताह तक 30 से 36 डिग्री सेलसियस तक अधिकतम तापमान रह सकता है. वहीं  न्यूनतम तापमान 26 से 21 डिग्री सेलसियस के बीच में दर्ज किया जा सकता है. 

 

Haryana Rain

5/5
Haryana Rain

Haryana Rain: IMD के अनूसार हरियाणा के करनाल, अंबाला, गुरुग्राम, सोनीपत और फरीदाबाद में अगले एक सप्ताह मौसम सुहावना रहने वाला है. इन जिलों में 26 सितंबर से लेकर 28 सितंबर तक तेज हवाओं और गरज के साथ बारिश होने की संभावना है. वहीं फरीदाबाद और गुरुग्राम में 25 सितंबर को बादल छाए रहेंगे. अंबाला में 29 और 30 सितंबर को बादल छाए रहने और हल्की बारिश की संभावना है.