Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1704284
photoDetails0hindi

Delhi Best Street Food: दिल्ली के अलावा कहीं नहीं मिलेगा ऐसा स्वाद तो जल्द ही ट्राई करें ये फेमस स्ट्रीट फूड

Delhi Famous Food: दिल्ली में रहने वालों के लिए खाने के लिए प्यार एक अनोखा है. यहां छोटी-छोटी गलियों से लेकर बड़े-बड़े रेस्टोरेंट तक लोग खाने के लिए पहुंचे जातें हैं. उनको मतलब होता है तो सिर्फ स्वाद है. दिल्ली में कुछ ऐसी फेमस डिशेज हैं जो दिल्लीवाले हमेशा खाने के लिए तैयार रहते हैं. अगर आपका भी पहला प्यार खाना है तचो चलिए हम आपको बताते हैं कि यहां दिल्ली का स्वाद किसको खाकर मिलेगा. 

 

1/6

Paratha: दिल्ली में लोगों के दिन की शुरुआत और नाश्ते में पराठे से होती है. जिसके लिए घर में तो खाते ही हैं सिर्फ पराठें खाने के लिए लोग खाज जगहों पर जाना पसंद करते हैं. जैसे की Chandi Chowk Parathe Wali Gali. यहां शाकाहारी और मांसाहारी दोनों तरह के पराठे मिलते हैं, जैसे कीमा पराठा, चिकन पराठा, आलू (आलू भरवां) पराठा, प्याज पराठा, और बहुत कुछ. पराठें के साथ यहां लोग चाय या फिर अचार, दहीं खाना पसंद करते हैं. 

 

2/6

Butter Chicken: बटर चिकन दिल्ली में सबसे ज्यादा खाए जाने वाली मांसाहारी डिश है. दिल्ली में साल 1950 में इसे पेश किया गया था. तब से लेकर अब तक हर मांसाहारी खाने वाले दिल्लीवालों के लिए सबसे पहला ऑप्शन होता खाने में बटत चिकन. 

 

3/6

Kebabs and Rolls: जलते अंगारों की सुगंध और मसालों में लिपटे कबाब दिल्लीवालों के लिए दिल छू लेने वाली डिश है. ये दिल्ली के हर कोने, हर गली नुक्कड़ पर मिलते हैं, जिनका मजा रुमाली रोटी, पराठे में लपेट कर दिया जाता है. ये शाकाहारी और मांसाहारी दोनों तरह के होते हैं.  कबाब के सबसे टिक्का, और गलौटी कबाब के रूप में लोग खाना पसंद करते  हैं. 

 

4/6

Momos: मोमोज या डिम सम दिल्लीवासियों के सबसे पसंदीदा शाम के नाश्ते में से एक है. मोमोज मूल रूप से उबले और तले हुए होते हैं, जिसमे अब दिल्ली का फ्लेवर ड़ालन के लिए तंदूरी मोमोज बना दिए गए हैं. 

 

5/6

Chole Bhature: दिल्लीवालों के लिए छोले भटूरे ऑल टाइम पसंदीदा होते हैं. दिल्ली के हर गली-नुक्कड़ पर आपको कम से अच्छे दाम में छोले भटूरे खाने के लिए मिल जाएंगे. छोले भटूरे Chandi Chowk, Karol Bagh, Paharganj, Sadar Bazar और Lajpat Nagar के बेस्ट होते हैं. 

 

6/6

Kulfi: गर्मी हो या सर्दी कुल्फी हमेशा पसंद किए जाने वाली होती है. ये एक तरह से मलाईदार ठंडी मिठाई है, जिसे दिल्ली में अलग-अलग जगहों पर अलग-अलग तरह से परोसी जाती है.