Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2086011
photoDetails0hindi

बारिश के मौसम में भारत की इन जगहों को कहा जाता है 'जन्नत'

क्या आपको बारिश के मौसम में घूंमना पसंद है. अगर हां तो आज हम आपको ऐसी जगहों के बारें में बताएंगे जिसे देखने के बाद आपको लगेगा कि अपने 'जन्नत' देख ली हो.  

कोंकण तट

1/5
कोंकण तट

महाराष्ट्र से लेकर गोवा तक फैले कोंकण तट के किनारे की एक सुंदर ड्राइव पर निकलें. यह रोड ट्रिप पर आप ताड़ के किनारे वाले समुद्र तटों के साथ-साथ, मछली पकड़ने वाले गांवों और ऐतिहासिक किलों का एक बेहतरीन कॉम्बिनेशन है. मुंबई-गोवा हाइवे लें और अलीबाग, गणपतिपुले व रत्नागिरी जैसे लोकप्रिय समुद्र किनारों वाले शहरों पर रुकें और उनका आंनद लें.

महाबलेश्वर

2/5
महाबलेश्वर

महाबलेश्वर का सीन पूरे साल शांत रहता है, लेकिन बारिश के मौसम महाबलेश्वर जाना का अलग ही मजा है. यहां प्राकृतिक सुंदरता और शांत वातावरण देखकर आपको मजा ही आ जाएगा, जो कि आपका दिल जीत लेगा. आप टेबललैंड, एलफिंस्टन पॉइंट, वेन्ना झील और लिंगमाला झरने जैसी यहां की फैमस जगहों पर जा सकते है. यदि अगर आप मुंबई या पुणे में रहते हैं, तो आप इस  जगह को देखने के लिए समय निकाल सकते है.

लोनावला

3/5
लोनावला

लोनावला कार प्रेमियों के लिए शानदार ट्रिपों में से एक ट्रिप है. महाराष्ट्र के सह्याद्रि पर्वत में स्थित यह जगह आश्चर्यजनक सीन्स देखने के साथ-साथ आप यहां कि  टेढ़ी-मेढ़ी सड़कों के दीवाने हो जाएंगे. बरसात के मौसम में यहां पर लॉन्ग ड्राइव करने में काफी मजा आता है.

मेघालय रेनफॉरेस्ट

4/5
मेघालय रेनफॉरेस्ट

जब आप मेघालय की ओर जाएंगे तो यहां आपको बदलों का घर नजर आएगा. ऐसा कहा जाता है कि इस इलाके में दुनिया की सबसे भारी वर्षा होती है. यहां हरे-भरे वर्षावन और  झरने लुभावने वाले होते हैं. कार या मोटरसाइकिल को गुवाहाटी-शिलांग के इस रोड पर चलाएं, यहां चलाने से आपको बेहतरीन अनुभव होगा.

 

कूर्ग

5/5
कूर्ग

कर्नाटक का एक काफी प्रसिद्ध मनमोहक हिल स्टेशन कूर्ग (Coorg), बरसात के मौसम में बिल्कुल एक हरा-भरा 'जन्नत' बन जाता है. यहां ड्राइविंग करना वास्तव में आनंददायक होता है. कूर्ग के कॉफी बागानों और झरनों की खोज मानसून में और भी मनोरम हो जाती है और यहां पर आप खूबसूरती का भी नजारा लें सकते है.