Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2443643
photoDetails0hindi

Delhi Weather: दिल्ली में जल्द मिलेगी उमस भरी गर्मी से राहत, इस दिन से होने वाली है बारिश

Delhi Weather Update: दिल्ली में बीते दो-तीन दिनों से उमस भरी गर्मी ने पसीने से तर-बतर कर रखा है. एक ओर जहां इस सितंबर में बारिश के बाद बाद गर्मी से राहत मिली थी, लेकिन अब बारिश परेशान कर रही है. हालांकि, मैसम विभाग से ओर से ये जानकारी दी गई है कि इसी हफ्ते से दिल्ली में बारिश शुरू हो सकती है.

दिल्ली में गर्मी

1/6
दिल्ली में गर्मी

दिल्ली-एनसीआर में बीते तीन दिनों से उमस भरी गर्मी ने लोगों को परेशान कर रखा है. गर्मी का आलम कुछ यूं है कि खत्म होते सितंबर में भी जून के महीने जैसा शरीर पसीने से तर-बतर रह रहा है. लेकिन चिंता मत करिए दिल्ली में जल्द ही बारिश होने वाली है.

 

दिल्ली में बारिश

2/6
दिल्ली में बारिश

इसी सितंबर में एक वक्त ऐसा भी था कि इस कदर बारिश हुई थी कि लोगों को नवंबर वाली सर्दी का अहसास सितंबर में ही हो गया था. कूल-एसी बंद हो गए थे और लोगों ने पतले कंबल और चादर निकाल लिए थे.

बारिश के लिए परेशान

3/6
बारिश के लिए परेशान

लेकिन किसको पता था कि एक ही हफ्ते बाद मौसम कुछ यूं पलटी मारेगा और गर्मी इस कदर पडे़गी कि सड़कों की किचड़ की परवार किए बगैर लोग बारिश की मन्नतें मांगने लगेंगे.

जल्द होने वाली है बारिश

4/6
जल्द होने वाली है बारिश

मगर अब ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है! दिल्ली के आसमान में एक बार फिर से बादल छाए रहेंगे और मेघ बरसेंगे. वो भी एक या दो दिन नहीं बल्कि पूरे के पूरे चार दिनों तक.

इस तारीख को होगी बारिश

5/6
इस तारीख को होगी बारिश

दरअसल, भारतीय मौसम विभाग (IMD) की पूर्वानुमान के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 25 से लेकर 28 सितंबर तक दिल्ली के आसामान में बादल छाए रह सकते हैं. इस दौरान हल्की से लेकर मध्यम बारिश की संभावना है.

 

सामान्य से एक डिग्री ज्यादा तापमान

6/6
सामान्य से एक डिग्री ज्यादा तापमान

बता दें कि दिल्ली में रविवार को न्यूनतम और अधिकतम तापमान दोनों सामान्य से एक डिग्री अधिक दर्ज किया गया. साथ ही साथ उमस ने लोगों को गर्मी से दिनभर परेशान किए रखा. सोमवार को भी दोपहर में तेज धूप निकली रही.