Advertisement
photoDetails0hindi

Delhi Weather: दिल्ली में बारिश को लेकर येलो Alert जारी, अगले हफ्ते भी नहीं मिलेगी राहत, गर्मी से मिलेगी राहत

Delhi Weather: राजधानी दिल्ली और उससे जुड़े आस-पास के इलाकों में एक बार फिर से मौसम ने करवट ले ली है. इसी के साथ दिल्ली- NCR का मौसम सुहाना हो गया है. तेज हवा और बारिश की वजह से दिल्ली के लोगों को तेजी से बढ़ती गर्मी से एक बार फिर से राहत मिल गई है.

1/8

Delhi Heavy Rain: बीते शनिवार को दिल्ली- NCR के कई इलाकों में तेज हवाओं के साथ-साथ बारिश भी देखने को मिली है. दिल्ली के वजीराबाद, बुराड़ी, संगम विहार, सिविल लाइन इलाके में तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी भी हुई, जिसके चलते दिल्लीवासियों ने गर्मी के मौसम में लू जैसी गर्म हवाओं से राहत मिली.

2/8

Delhi Temperature: दिल्ली में दिन की शुरुआत तेज धूप के साथ हुई. इसके बाद दोपहर तक तेज गर्मी ने लोगों को काफी परेशान किया. मगर शाम होते-होते आसमान में घने बादल छा गए.

3/8

Rain Update: इसके बाद दिल्ली के कई इलाकों में आधे घंटे तक तेज बारिश के साथ हल्की बारिश दर्ज की गई. इस बारिश ने अप्रैल महीने की गर्मी पर अंकुश लगा दिया है.

4/8

Rain in Delhi Today: इसी के साथ आज IMD ने दिल्ली में तेज आंधी के साथ बारिश होने की संभावना भी जताई है. अगर दिल्ली- NCR में आज भी बारिश होने का दौर जारी रहता है तो ये बारिश अप्रैल महीने का कोटा पूरा कर देगी.

5/8

Rain Alert in Delhi: IMD ने बारिश को लेकर IMD में ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है.

6/8

Heat Wave: शनिवार को तेज धूप की वजह से अधिकतम तापमान 39.3 रहा. यह सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा था. न्यूनतम तापमान बढ़कर 23 डिग्री दर्ज किया गया. ये इस सीजन की सबसे गर्म सुबह रही.

7/8

Delhi Today Weather: मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, आज भी दिल्ली- NCR में बादल छाए रहने वाले हैं. बारिश के साथ तेज हवा चलने की संभावना IMD ने जारी की है.

8/8

Rain: IMD के मुताबिक, 15 अप्रैल तक दिल्ली में हल्की बारिश की संभावना है. 18 व 19 अप्रैल को अधिकतम तापमान बढ़कर 36 स 37 डिग्री तक जा सकता है. स्काईमेट ने अगले हफ्ते और बारिश होने की संभावना जताई है.