Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1248912
photoDetails0hindi

Delhi: छात्रों के लिए बेस्ट हैं दिल्ली के ये 19 इलाके, बेहतर सुविधा रूम रेंट भी सबसे सस्ता

हर साल पढ़ाई और कॉलेज में एडमिशन के लिए हजारों छात्र दिल्ली की तरफ अपना रुख करते हैं. लेकिन, इस दिल्ली आने से पहले यह जरूर जान लें कि दिल्ली में ऐसी कौन-सी जगह जहां पर आपको आसानी से और कम वजट में किराए का कमरा मिल सकता है. दिल्ली के ये इलाके भी भाते हैं छात्रों को, जैसेः सूरजमल विहार, निर्माण विहार, कड़कड़डूमा, प्रियदर्शिनी विहारी, करोल बाग, राजेंद्र नगर, राजौरी गार्डन, जनकपुरी विकासपुरी तो चलिए आज हम आपको बताते हैं दिल्ली के 19 ऐसे इलाके, जहां मात्र 8 हज़ार में मिल जाता हैं पुरा घर

1/6

दिल्ली में छात्रों की सबसे पहली पसंद बनता है सिविल लाइंन इलाका, क्योंकि दिल्ली विश्वविद्यालय के नार्थ कैंपस के बेहद नजदीके है. दिल्ली के इस इलाके में UPSC के छात्र हजारों की संख्या में यहां रहने के लिए आते हैं. इस इलाके में 10 हजार से भी कम कीमत में छात्रों का अच्छा खासा रहने के लिए घर मिल जाता है.

2/6

दिल्ली विश्वविद्यालय के दोनों कैंपस पूर्वी दिल्ली का लक्ष्मी नगर का पास होने की वजह से इस इलाके में भी सस्ता में कमरा मिल जाता है. दिल्ली में मेट्रो होने की वजह से दोनों कैंपस में आसानी से जाया जा सकता है.

3/6

लक्ष्मी नगर इस इलाके में भी आपको 8 से 10 हजार में एक कमरे का घर मिल सकता है, जिसमें आपकी सुविधा के अनुसार सब कुछ मिल जाता है. इसलिए बाहरी राज्यों के अलावा, नेपाल और भूटान के भी छात्र लक्ष्मीगर में रहना पसंद करते हैं.

4/6

लक्ष्मी नगर इस इलाके में फ्लैट, PG और साझा आवास सब उपलब्ध है. इतना ही नहीं लक्ष्मी नगर मेट्रो स्टेशन (ब्लू लाइन) दिल्ली के बाकी हिस्सों से जुड़ा हुआ है.

5/6

सूरजमल विहार दिल्ली का यह इलाका कड़कड़डूमा जिला अदालत परिसर के पास व्यावसायिक प्रतिष्ठानों के करीब है. दिल्ली मेट्रो नेटवर्क की ब्लू और रेड लाइन द्वारा आसानी से पहुंचा जा सकता हैं और यहीं वजह है कि इस इलाके में पढ़ाई करने आए छात्रों की संख्या सबसे ज्यादा है.

6/6

निर्माण विहार पूर्वी दिल्ली के सबसे पसंदीदा इलाकों में निर्माण विहार का नाम को भी शामिल किया गया है. इस इलाके में कोचिंग संस्थानों के आवासों के अतिरिक्त विकास मार्ग और निर्माण विहार मेट्रो स्टेशन है. मेट्रो की कनेक्टिवटी होने की वजह से छात्र यहां पर रहने सबसे ज्यादा पसंद करते हैं. इस इलाके में छात्रों को 15,000 से 20000 रुपये तक महीना किराये का घर मिलता है.  इन कमरों में तीन छात्र आसानी से रह सकते हैं.