Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2316801
photoDetails0hindi

दिल्ली मेट्रो में हुआ ये बड़ा बदलाव, जानें क्या है नया अपडेट

Delhi Metro: राजीव धनखेड़ को DMRC का नया डायरेक्टर नियुक्त किया है. इससे पहले भी इन्होंने कई प्रमुख पदों पर कार्य किया है. आइए जानते हैं आखिर कौन हैं राजीव धनखेड़. 

1/5

दिल्ली मेट्रो के कार्यों को संभालने के लिए एक तजुर्बे वाले व्यक्ति की जरूरत पड़ती है. यही कारण है कि दिल्ली मेट्रो ने IRSE अधिकारी को DMRC का नया डायरेक्टर नियुक्त किया है.

2/5

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने भारतीय रेलवे इंजीनियर्स सेवा (IRSE) के अधिकारी राजीव धनखेड़ को DMRC के (परियोजनाओं और नियोजन) का नया निदेशक नियुक्त किया है.

3/5

राजीव धनखेड़ 1992 बैच के IRSE अधिकारी रहे हैं. वहीं राजीव धनखेड़ कई प्रमुख पदों पर रहकर कई प्रोजेक्ट को संभालने का लगभग 3 दशक का अनुभव है. 

 

4/5

राजीव धनखेड़ ने ग्रेजुएशन की डिग्री IIT खड़गपुर और  मास्टर की डिग्री IIT दिल्ली से ली है. इतना ही नहीं अधिकारियों का कहना है कि राजीव धनरेड़ के पास गुरुग्राम से प्रबंधन में पोस्ट ग्रेजुएशन में डिप्लोमा और दिल्ली विश्वविद्यालय से LLB की भी डिग्री है. 

 

5/5

दिल्ली मेट्रो DMRC में आने से पहले राजीव धनखेड़ इंडियन रेलवे के अजमेर डिवीजन में डीआरएम (DRM) के पद पर कार्यरत थे. इसके अलावा धनखेड़ जम्मू-उधमपुर रेल संपर्क परियोजना के शुभारंभ में भी शामिल थे.