Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2168054
photoDetails0hindi

Holi 2024: होली के रंगों से सजे दिल्ली के बाजार, पिचकारियों के साथ बढ़ी हर्बल कलर की डिमांड

Holi 2024: होली से त्योहार में अब बस चंद दिनों का समय बचा है, जिसके पहले राजधानी दिल्ली के बाजार सजकर तैयार हैं. बाजार में तरह-तरह की पिचकारियां बच्चों का मन मोह रही हैं. वहीं होली में हर्बल रंग की डिमांड भी काफी बढ़ गई है. गुरुग्राम के शीतला माता मंदिर के पास हर्बल रंग तैयार किया जा रहा है. 

 

1/5

होली के त्योहार पर लोगों को हानिकारक रंगों से बचाने के लिए गुरुग्राम के शीतला माता मंदिर के पास हर्बल रंग तैयार किया जा रहा है. शहर में इन रंगों की डिमांड भी काफी तेजी से बढ़ रही है. हर्बल रंगों को तैयार करने में दो से ढाई घंटे का समय लगता है. 

 

2/5

होली के त्योहार में बाजार में मिलने वाली पिचकारियां भी लोगों के आकर्षण का केंद्र बनी हुई हैं. चांदनी चौक के खारी बावली बाजार में मिलने वाली पिचकारियां लोगों को काफी पसंद आ रही हैं. 

 

3/5

बाजार में हर रंग और साइज की पिचकारियां उपलब्ध हैं, जिन्हें लोग खरीद रहे हैं. वहीं रंग-बिरंगे गुलाल और पिचकारियों से सजे बाजार लोगों को काफी पसंद आ रहे हैं. 

 

4/5

होली के त्योहार में इस बार सबसे ज्यादा डिमांड हर्बल रंग और हर्बल गुलाल की है. इस बार बाजारों में फूल के साथ ही फलों से बने रंग और गुलाल भी उपलब्ध हैं. 

 

5/5

फ्रूट गुलाल में लीची, अनार और कीवी जैसे फलों से बने गुलाल बाजार में उपलब्ध हैं, जो त्वचा को बिल्कुल भी नुकसान नहीं पहुंचाते हैं. इसके साथ ही होली में पलाश के फूलों की डिमांड भी काफी बढ़ गई है.