Advertisement
photoDetails0hindi

Delhi Best Street Food: स्ट्रीट फूड के दीवानों के लिए जन्नत हैं दिल्ली की ये 5 जगह, मिलेगा जायकों का खजाना

Delhi Famous Street Food: दिल्ली के लोगों का खाने-पीने को लेकर एक अलग ही प्यार है. यहां लोगों को स्ट्रीट फूड खाने का बहुत शौक है. दिल्ली के गली-नुक्कड़ पर आपको खाने के लिए कुछ न कुछ मिल जाएगा, वो भी सस्ते दामों में. आइए आपको दिल्ली के बेस्ट स्ट्रीट फूड (Delhi Best Street Food) के बारे में बताते हैं. 

1/5

Pratha, Moolchand ke Prathe: लाजपत नगर में मूलचंद के पराठों को लोग बड़ी शौक से दूर-दूर से खाने आते हैं. यहां कई तरह के पराठे मिलते हैं, लेकिन आलू प्याज पराठा और अंडे का पराठा इनका फेमस है. आपक लस्सी या रायते के साथ इसे जरूर ट्राई करना चाहिए. 

 

2/5

Famous Chole Bhature, Rajouri Garden: दिल्लीवाले छोले भठूरे खाने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं. वीकेंड पर यहां लोग सुबह नाश्ते में भी छोले भठूरे खाना पसंद करते हैं. अगर आपको भी छोले भठूरे खाने के लिए विराट कोहली के पसंदीदा राजौरी गार्डन जा सकते हैं. 

 

3/5

kebab, Jama Masjid, Old Delhi: दिल्ली अगर आपको नॉन वेज खाने का मन हो तो पुरानी दिल्ली जाए. पुरानी दिल्ली के जामा मस्जिद में आपको हर तरह की नॉन वेज खाने की वैरायटी खाने को मिल जाएगी. 

4/5

Connaught Place: कनाट प्लेस दिल्ली की शान है. जहां खाने की एक से एक बढ़कर एक फेमस दुकानें हैं. इसके साथ ही यहां का स्ट्रीट फूड भी बेहद लाजवाब है. यहां विकेंड के दिन घूमने के साथ स्ट्रीट फूड खा सकते हैं.  

5/5

INA Market, Delhi Haat: अगर आप वीकएंड पर घूमने के साथ स्ट्रीट फूड खाने के शौकीन हैं तो आप आईएनए मार्केट भी जा सकते हैं. जहां ओआपको कई तरह का स्ट्रीट फूड खाने को मिल सकता है. यहां साउथ इंडियन खाने को आपको बहुत अच्छी तरह से मिल सकता है.