Advertisement
photoDetails0hindi

Delhi News: दिल्ली के 5 सीटों पर उतारे गए BJP उम्मीदवार, जानें आखिर ये हैं कौन?

Delhi BJP Candidate Firsts List: लोकसभा चुनाव के लिए  BJP ने अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. आज भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े ने सीटों का ऐलान कर दिया है, जिसमें दिल्ली की 7 में से 5 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम सामने आ गए हैं. आइए जानते हैं इस लिस्ट में किन दिग्गजों के नाम शामिल हैं.  

 

1/5

दिल्ली के चांदनी चौक से प्रवीण खंडेलवाल का नाम सामने आया है, जो कि दिल्ली के व्यवसायी हैं और CAIT के राष्ट्रीय महामंत्री हैं.

 

2/5

उत्तर पूर्वी दिल्ली से BJP ने मनोज तिवारी का नाम सामने किया है. मनोज तिवारी मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं. उन्होंने वर्ष 2014 और 2019 में लोकसभा का  चुनाव जीता था. 

 

3/5

नई दिल्ली सीट से बांसुरी स्वराज का नाम भाजपा ने आगे किया है. बांसुरी स्वराज सुषमा स्वराज की बेटी हैं. वो पेशे से वकील भी हैं.वह जनकल्याण की मुद्दों पर लगातार आवाज उठाते रहती हैं.

4/5

पश्चिमी दिल्ली से कमलजीत सहरावत का नाम सामने आया है. ये BJP की वरिष्ठ नेता हैं और दिल्ली नगर निगम की मेयर भी रह चुकीं हैं. इस समय यह दिल्ली बीजेपी की महासचिव हैं. 

5/5

दक्षिणी दिल्ली से रामवीर सिंह बिधूड़ी का नाम भाजपा ने आगे किया है. रामवीर सिंह बिधूड़ी चार बार के भाजपा विधायक रहे हैं. वर्तमान समय में यह बदरपुर से विधायक और दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता हैं.