trendingPhotos,recommendedPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1981071
photoDetails0hindi

Arjun Nagar Delhi: बेतरतीब पेड़ों की छांव बनी 'घाव', नालियों की गंदगी और अंधेरी सड़कों से रहवासी परेशान

Delhi News: राजधानी में नागरिकों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए लगातार सरकारी सुविधाएं मुहैया सरकार कराती रहती है, लेकिन अभी भी कुछ इलाके ऐसे हैं, जहां कुछ व्यवस्थाएं बाधित हैं. इन्ही गिने-चुने इलाकों में से एक है ईस्ट अर्जुन नगर के कुछ इलाके. ईस्ट अर्जुन नगर के स्थानीय निवासी चंदर मोहन दीवानी ने इलाके की कुछ समस्याएं गिनाईं, जिसमें नाले, सीसीटीवी, बड़े बेतरतीब पेड़ों की डालियां, खराब सड़कें इत्यादि हैं.

 

क्षतिग्रस्त नालियां

1/5
क्षतिग्रस्त नालियां

अर्जुन नगर के नवरचना अपार्टमेंट के सामने नाली क्षतिग्रस्त पड़ी हैं, लेकिन संबंधित विभाग ने अभी तक इसकी मरम्मत नहीं कराई है. नाली से तो मलबा निकाल लिया गया है, लेकिन वहां से उसको हटाया नहीं गया है. साथ ही नाली की बाउंड्री वॉल भी टूटी पड़ी है.

 

पेड़ों की डालियां

2/5
पेड़ों की डालियां

पेड़ों की बेतरतीब डालियां भी समस्या की प्रमुख वजह बनी हुई हैं. पेड़ों की लटकी डालियों की वजह से रहवासियों को काफी परेशानी होती है. यह स्ट्रीट लाइट को भी ढक लेती हैं.

टूटी सड़कों से परेशानियां

3/5
टूटी सड़कों से परेशानियां

साथ ही इलाके में सीवर पाइपलाइन बिछाने के लिए सड़कों की खुदाई की गई थीं, लेकिन टूटी सड़कों की अभी तक मरम्मत नहीं कराई गई है, जिस वजह से आए दिन छोटे-मोटे एक्सीडेंट्स होते रहते हैं. 

लोगों को होती हैं दिक्कतें

4/5
लोगों को होती हैं दिक्कतें

नालियों से मलबे को बाहर निकाला गया था, लेकिन काफी दिन बीत जाने के बाद भी अभी तक इनको उठाकर फेंका नहीं गया है, जिस वजह से आसपास के लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

लोगों में रहता है सुरक्षा का खतरा

5/5
लोगों में रहता है सुरक्षा का खतरा

साथ ही इलाके में हमेशा लोगों को सुरक्षा का खतरा बना रहता है. इसके पीछे की वजह स्ट्रीट लाइन न होना और सीसीटीवी कैमरे न होना है.