Petrol Diesel Price: पेट्रोलियम मंत्री ने बताया, अगर ये हुआ तो घटेंगे तेल के दाम
Advertisement

Petrol Diesel Price: पेट्रोलियम मंत्री ने बताया, अगर ये हुआ तो घटेंगे तेल के दाम

Petrol Diesel Price:  देश के पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने इस बारे में जानकारी दी है कि तेल कंपनियां पेट्रोल और डीजल के दाम घटाने पर विचार कर सकती हैं. 

Petrol Diesel Price: पेट्रोलियम मंत्री ने बताया, अगर ये हुआ तो घटेंगे तेल के दाम

Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल का दाम एक ऐसा मुद्दा है जिसपर सबकी निगाहें टिकी रहती हैं. ये हर परिवार के महीने के बजट को प्रभावित करता है. ऐसे में पेट्रोल और डिजल के दाम घटने और बढ़ने से इसका असर देश के करोड़ों परिवारों पर पड़ता है. आज की तारीख में पेट्रोल 100 रुपये तो डीजल 90 रुपये के आसपास बिक रहा है, लेकिन जल्द ही पेट्रोल-डीजल का दाम घट भी सकता है. 

पेट्रोलियम मंत्री ने दी जानकारी 
देश के पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने इस बारे में जानकारी दी है कि तेल कंपनियां पेट्रोल और डीजल के दाम घटाने पर विचार कर सकती हैं. उन्होंने कहा कि अगर अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल का दाम स्थिर बना रहे और तेल कंपनियों का वित्तिय प्रदर्शन ठीक रहा तो अगली तिमाही में तेल कंपनियां तेल के दामों में कमी कर सकती हैं. 

ये भी पढ़ें: Traffic Route Diversion: किसान आंदोलन के चलते दिल्ली हाईवे किया बंद, अंबाला से किए गए रूट डायवर्ट, इन 2 रास्तों का करें इस्तेमाल

चुनाव से घटेंगे तेल के दाम 
बता दें अगले साल यानी 2024 में देश में लोकसभा का चुनाव भी है. ऐसे में इस बयान के कई राजनीतिक मायने भी निकल सकते हैं. विपक्ष में बैठी कांग्रेस मोदी सरकार पर लगातार महंगे पेट्रोल-डीजल के दाम को लेकर निशाना साधती नजर आती है. ऐसे में हरदीप सिंह पुरी के इस बयान को कई प्रकार से देखा जा सकता है. हालांकि अभी तक सरकार की ओर से पुख्ता तौर पर कुछ नहीं कहा गया है. 

ऐसे घटेंगे तेल के दाम
हरदीप सिंह पुरी ने इसके साथ ही यह साफ कर दिया कि ये जरूरी नहीं है कि ऐसा ही हो. उन्होंने कहा कि ये साफ तौर पर नहीं कहा जा सकता है कि तेल के दाम घटेंगे ही. बता दें कि बीते दिनों हरदीप सिंह पूरी पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे तभी उन्होंने इस बारे में कहा कि अगर सब ठीक रहता है तो देश में तेल के भाव कम हो सकते हैं. 

Trending news