Panipat News: हरियाणा में सिखों के बने केवल 25% वोट, बढ़ाई जा सकती है रजिस्ट्रेशन की तारीख
Advertisement

Panipat News: हरियाणा में सिखों के बने केवल 25% वोट, बढ़ाई जा सकती है रजिस्ट्रेशन की तारीख

Panipat News: हरियाणा के पानीपत में लगभग 4376 सिखों ने वोट बनवाने के लिए फार्म भरें हैं. वहीं पूरे प्रदेश में केवल 25% कमेटी के वोट बनाने का काम पूरा हुआ है.

Panipat News: हरियाणा में सिखों के बने केवल 25% वोट, बढ़ाई जा सकती है रजिस्ट्रेशन की तारीख

Panipat News: हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के वोट बनवाने की अंतिम तारीख खत्म होने के बाद लगभग प्रदेश में 25% कमेटी के वोट बनाने का काम पूरा हो चुका है. इसी कड़ी में एसडीएम मनदीप सिंह ने पानीपत के सभी गुरुद्वारों के प्रधान व सचिव की बैठक ली.

एचएसजीपीसी के कम वोट बनने से कमेटी की मांग पर चुनाव आयोग द्वारा वोट बनवाने की तारीख को 15 सितंबर तक बढ़ाने के साथ आधार कार्ड दिखाकर भी वोट बनाए जाएंगे. हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के कम वोट बनने से प्रबंधक कमेटी चिंता में हैं. हरियाणा की राजनीति में सिखों के वजूद पर खतरा मंडरा रहा है.

ये भी पढ़ें: Delhi News: राजधानी में फिर दिखा रफ्तार का कहर, सड़क किनारे सो रहे व्यक्ति पर चढ़ाई कार

 

हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सहसचिव मोहनजीत सिंह ने जस्टिस भल्ला का धन्यवाद करते हुए कहा कि प्रबंधक कमेटी के वोट बनाने की अंतिम तारीख बढ़ाकर 15 सितंबर कर दी है. हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की ओर से वोटर कार्ड दिखाने की जो आवश्यकता थी, उसको खत्म कर चुनाव आयोग ने आधार कार्ड  दिखाकर वोट बनाए जाएंगे.

उन्होंने कहा कि इन वोटों के आधार पर ही सिखों का हरियाणा में राजनीतिक वजूद बनेगा. मोहजीत ने ज़ी मीडिया के माध्यम से सिखों को जल्द से जल्द वोट बनवाने की अपील की. सह सचिव ने चिंता जताते हुए कहा कि अभी कमेटी के वोट कम बने हैं. उन्होंने बताया कि हरियाणा में केवल 25% यानी लगभग 5 लाख वोट बने हैं. मनजीत ने बताया कि गांव में फसल कट व बुआई चल रही है, जिसके कारण वोट कम बन रहे हैं.

एसडीएम मनदीप सिंह ने बताया कि हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के वोट बनाने की अंतिम तिथि 30 सितंबर थी, जिसमें अभी तक पानीपत में लगभग 4376 सिखों के वोट बनने के लिए फार्म आए हैं. उन्होंने बताया कि संभावना है कि वोट बनने की तारीख को बढ़ाया जा सकता है. एसडीएम ने बताया कि सिख समुदाय के लोगों से अपील की गई थी कि जल्द से जल्द फॉर्म भरें. मनदीप ने बताया कि गांव और शहर में जिन अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई थी, वह सभी फार्मों की छटनी कर फाइनल रूप दें.

Input: Rakesh Bhayana

Trending news