Panipat News: Uniform Civil Code पर भाजपा सांसद बोले- हमारा मकसद सभी को मिले समान अधिकार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1791359

Panipat News: Uniform Civil Code पर भाजपा सांसद बोले- हमारा मकसद सभी को मिले समान अधिकार

Panipat News: हरियाणा के पानीपत में आज भाजपा सांसद संजय भाटिया ने भारत निर्माण परिषद के बैनर तले लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि UCC से सभी नागरिकों को समानता मिलेगी.

Panipat News: Uniform Civil Code पर भाजपा सांसद बोले- हमारा मकसद सभी को मिले समान अधिकार

Panipat News: समान नागरिक संहिता (Uniform Civil Code) किसी वर्ग का नुकसान करने के लिए नहीं है. बल्कि भारत के हर नागरिक को समानता का हक देने का मकसद इसमें निहित है. सांसद संजय भाटिया ने भारत निर्माण परिषद के बैनर तले जनसंवाद कार्यक्रम में अपने संबोधन में व्यक्त किए. स्मरण रहे कि जिनवाणी विद्या भारती स्कूल के प्रांगण में शनिवार को जनसंवाद कार्यक्रम में अपना संबोधन देते हुए सांसद संजय भाटिया ने कहा कि भारत का सबसे पवित्र ग्रंथ भारत का संविधान है, जिसमें निर्दिष्ट है कि समान नागरिकता कानून भारत (UCC) की अनिवार्य आवश्यकता है.

ये भी पढ़ें: Rewari News: छात्र ने टीचर पर लगाया पिटाई और जाती सूचक शब्द कहने का आरोप, पुलिस कर रही मामले की जांच

अफवाह उड़ाकर लोगों को भड़काते हैं

स्वयं सर्वोच्च न्यायालय (Supreme Court) ने भी कई मर्तबा पिछली सरकारों को भी और वर्तमान सरकारों से भी पूछा कि कब भारत में समान नागरिकता कानून बनेगा. सांसद संजय भाटिया (MP Sanjay Bhatia) ने कहा कि भारत में ऐसे तत्व हमेशा मौजूद रहते हैं, जो पीएम मोदी (PM Modi) के हर कदम पर अफवाह उड़ाकर लोगों को भड़काने का काम करते हैं. उन्होंने भारत की जनता से अफवाह उड़ाने वाले तत्वों से सावधान रहने का आह्वान किया है. 

इस जनसंवाद कार्यक्रम की अध्यक्षता परिषद के अध्यक्ष प्राण रत्नाकर ने की एवं मुकेश कुमार ने मंच संचालन किया. इस अवसर को रफाकत हसन, प्रिंसिपल सुमेर सिंह राजकुमार छोकर एडवोकेट इरफान अली, महेश थरेजा, सरदार कुलवंत सिंह ने भी संबोधित किया.

सभी ने UCC के पक्ष में समर्थन में दिया
इस अवसर पर प्राण रत्नाकर पुष्पेंद्र शर्मा दयानंद खुंगर, सत्यप्रकाश बिट्टू, धीरज उग्राखेड़ी, जगदीश गिल, साहब सिंह रंगा, राज किशन जैन, रविंद्र डिकाडला, रविंद्र रहेजा राज सिंह सुताना, रॉकी गहलोत ने प्रमुख रूप से शामिल रहे. इस अवसर पर सभी धर्म जाति वर्ग के लोगों ने हाथ उठाकर समान नागरिक संहिता के पक्ष में अपना समर्थन दिया.

Input: Rakesh Bhayana

Trending news