दहेज में लिए 50 लाख रुपये फिर बेटी पैदा होने पर मांगी 15 लाख की कार, चटवाए पति के पैर
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1278553

दहेज में लिए 50 लाख रुपये फिर बेटी पैदा होने पर मांगी 15 लाख की कार, चटवाए पति के पैर

Panipat News : ससुराल वालों ने यह कहते हुए ताने मारना शुरू कर दिया कि उन्हें लड़का चाहिए था. महिला की शिकायत मिलने के बाद चांदनी बाग थाना पुलिस ने पति, सास-ससुर ननंद और ननदोई के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज करवाया.

दहेज में लिए 50 लाख रुपये फिर बेटी पैदा होने पर मांगी 15 लाख की कार, चटवाए पति के पैर

पानीपत : केंद्र सरकार बेटियों की शिक्षा और सुरक्षा के लिए कई योजनाएं लागू की है, लेकिन समाज में गहराई से जड़ें जमा चुकी दहेज प्रथा आज भी बेटियों को सम्मान नहीं जीने दे रही. इतना ही नहीं, अगर शादी के बाद महिला की कोख से बेटी ने जन्म ले लिया तो जुल्म की इंतेहा अपना विकराल रूप धारण कर लेती है. ऐसा ही एक वाकया पानीपत (PANIPAT) की बेटी के साथ हुआ. शादी के बाद 5 साल से प्रताड़ित महिला ने चांदनी बाग थाने में पति और ससुराल वालों के खिलाफ केस दर्ज कराया है. 

पानीपत में प्रोफेसर की बेटी की शादी 7 दिसंबर 2017 को गाजियाबाद (Ghaziabad) निवासी दिव्यांश गुप्ता के साथ हुई थी. शादी के वक्त पिता ने 50 लाख रुपये दहेज में दिए थे. कुछ दिनों बाद ही शादी में कम दहेज़ देने की शिकायत करते हुए पति और ससुराल वालों ने महिला को प्रताड़ित करना शुरू कर दिया. 

महिला का आरोप है कि ससुराल वालों ने उसके चरित्र पर उंगलियां उठाना शुरू कर दिया और एक माह बाद ही बिना उसकी मर्जी के मेडिकल चेकअप करा  दिया. ससुराल वालों ने परेशान करने के लिए उस पर बांझपन का आरोप भी लगाया. फिर अगस्त 2020 में महिला ने जब एक बेटी को जन्म दिया तो ससुराल वालों ने उसे यह कहते हुए ताने मारना शुरू कर दिया कि उन्हें लड़का चाहिए था. सितंबर 2020 को पति, सास, ससुर ने उसे पीटा और पति के पैर चटवाए.

आरोप है कि ननद और ननदोई ने भी उसे प्रताड़ित करने में पति और ससुराल वालों का साथ दिया और जबरन उसे मायके भेज दिया. इस दौरान दोनों परिवारों में काफी चर्चा के बाद में मामला नहीं सुलझा. जनवरी 2021 में जब मायके वालों ने बात की तो ससुराल वालों ने 15 लाख रुपये कीमत वाली कार की मांग रख दी और असमर्थता जताने पर अभद्रता की.. इसके बाद प्रताड़ना का यह दौर थमा नहीं. ससुर पर भी आरोप लगाते हुए महिला ने लिखा है कि वह किसी भी वक्त कमरे में घुस आते थे और अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते थे.

परेशान महिला 3 जुलाई 2022 को अपनी बेटी को मायके छोड़कर जब अगले दिन राजेंद्र नगर (साहिबाबाद) पहुंची तो ससुराल वालों ने उसे घर में घुसने दिया. महिला की शिकायत मिलने के बाद पानीपत के चांदनी बाग थाना पुलिस ने पति, सास-ससुर ननंद और ननदोई के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज करवाया.

थाने के एसएचओ महिपाल सिंह ने बताया कि पीड़िता की शिकायत पर केस दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है. पीड़िता की 2 साल की बेटी है, उसके जन्म के बाद से लगातार झगड़ा चल रहा है. जांच के बाद जो भी तथ्य सामने आएगा, उसके बाद  कानूनी कार्रवाई की जाएगी. 

Trending news