Panchkula: ई-टेंडरिंग के विरोध में लाठीचार्ज के बाद पंच-सरपंचों ने पक्का किया मोर्चा, सड़क पर ही लगाया तंबू
Advertisement

Panchkula: ई-टेंडरिंग के विरोध में लाठीचार्ज के बाद पंच-सरपंचों ने पक्का किया मोर्चा, सड़क पर ही लगाया तंबू

चंडीगढ़ पंचकूला बॉर्डर ई-टेंडरिंग के विरोध में प्रदर्शन कर रहे सरपंचों ने प्रदर्शन स्थल पर ही पक्का मोर्चा लगा लिया है. यहीं पर इन्होंने बिस्तर लगाने शुरू कर दिए हैं.

Panchkula: ई-टेंडरिंग के विरोध में लाठीचार्ज के बाद पंच-सरपंचों ने पक्का किया मोर्चा, सड़क पर ही लगाया तंबू

पंचकूला: चंडीगढ़ पंचकूला बॉर्डर ई-टेंडरिंग के विरोध में प्रदर्शन कर रहे सरपंचों ने प्रदर्शन स्थल पर ही पक्का मोर्चा लगा लिया है. यहीं पर इन्होंने बिस्तर लगाने शुरू कर दिए हैं. इन लोगों का कहना है कि अब वे यहां से नहीं हटेंगे जब तक उनकी मांगे नहीं मानी जाएंगी और वे यहां से कहीं नहीं जाएंगे.

हरियाणा सरपंच एसोसिएशन के प्रधान रणबीर समैण ने कहा कि अब जब तक हमारी मांगे पूरी नहीं की जाती हम लोग यहां से नहीं हटेंगे. उन्होंने कहा कि अगर मुख्यमंत्री हमसे बात करें तो हम भी उनसे बात करना चाहते हैं. क्योंकि ऐसे मसले बात करने से ही हल हो सकते हैं, लेकिन हम धरनास्थल तभी खाली करेंगे जब हमारी मांगे मान ली जाएंगी. सिर्फ बातचीत का न्योता मिलने से हम यहां से नहीं हट सकते. 

ये भी पढ़ें: ई-टेंडरिंग पर अड़ी सरकार, पुलिस और सरपंच आमने-सामने, CM आवास घेरने की चेतावनी

बता दें कि आज पंचकूला में ई-टेंडरिंग को लेकर सरपंच और पंचों ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर जमकर नारेबाजी की. स्थिति को बेकाबू होते हुए देख चंडीगढ़ पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज किया, जिसमें 300 से 400 की संख्या में सरपंच पहुंचे और लाठीचार्ज में घायलों को पंचकूला के सेक्टर 6 नागरिक अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया. इसी बीच अपनी सुरक्षा को लेकर सरपंच और पंचों ने पुलिस के मुलाजिमों पर पथराव किया, जिसमें 20 से 22 पुलिसकर्मी घायल होने की खबर सामने आ रही है. 

इस वक्त रात हो गई है और प्रदर्शनकारी अभी भी मौके पर तैनात है. प्रदर्शनकारियों का कहना है कि आज वह यहां पर पक्का धरना लगाएंगे और रात को रहने के लिए टेंट का बंदोबस्त भी कर लिया गया है. बता दें कि सरपंच और पंचों ने अपने रात का खाना भी धरना स्थल पर मंगा लिया और कहा कि कल इससे ज्यादा की संख्या पंचकूला में पहुंचेंगे. बता दें कि धरनास्थल पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के ओएसडी भूपेश्वर दयाल प्रदर्शनकारियों से बातचीत करने के लिए आए थे, लेकिन बातचीत विफल रही. 

Input: विजय राणा, दिव्या रानी 

Trending news