अग्निपथ योजना की वापसी की मांग को लेकर हरियाणा से दिल्ली तक पैदल मार्च, हिंसा न करने की अपील
Advertisement

अग्निपथ योजना की वापसी की मांग को लेकर हरियाणा से दिल्ली तक पैदल मार्च, हिंसा न करने की अपील

अग्निपथ योजना के विरोध में तोशाम और हिसार से दिल्ली के लिए पैदल मार्च कर रहे युवाओं ने देश में हो रही हिंसा पर चिंता जाहिर की है. उन्होंने हिंसा करने वाले आंदोलनकारियों से अपील की है कि वह किसी भी प्रकार की हिंसा न करें और ना ही किसी प्रकार की संपत्ति को नुकसान पहुंचाएं.

अग्निपथ योजना की वापसी की मांग को लेकर हरियाणा से दिल्ली तक पैदल मार्च, हिंसा न करने की अपील

राज टाकिया/रोहतक: अग्निपथ योजना के विरोध में तोशाम और हिसार से दिल्ली के लिए पैदल मार्च कर रहे युवाओं ने देश में हो रही हिंसा पर चिंता जाहिर की है. उन्होंने हिंसा करने वाले आंदोलनकारियों से अपील की है कि वह किसी भी प्रकार की हिंसा न करें और ना ही किसी प्रकार की संपत्ति को नुकसान पहुंचाएं. क्योंकि देश की संपत्ति हम सबके संपत्ति है. बीते 17 जून से तोशाम और हिसार से सैकड़ों की संख्या में युवा दिल्ली के लिए पैदल मार्च कर रहे हैं. आज रोहतक पहुंचने पर मानसरोवर पार्क में आम आदमी पार्टी (AAP) के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नवीन जयहिंद की टीम ने उनका फूल मालाओं के साथ स्वागत किया है. युवाओं का कहना है कि सरकार युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ न करें और 2 साल से लंबित पड़ी स्थाई भर्ती को खोलें. अगर सरकार ऐसा करती है तो उन्हें अग्नीपथ योजना से कोई आपत्ति नहीं है. उन्होंने कहा कि वह अपना विरोध प्रदर्शित करते हुए पैदल ही दिल्ली पहुंचेंगे. नवीन जयहिंद ने भी युवाओं से शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन करने की अपील की है.

ये भी पढ़ें: अग्निपथ योजना: भारतीय सेना ने उठाया बड़ा कदम, हिंसा में शामिल युवा नहीं किए जाएंगे भर्ती

हिसार और तोशाम से अग्निपथ के विरोध में पैदल मार्च कर रहे सैकड़ों युवा आज रोहतक के मानसरोवर पार्क में पहुंचे. यहां पत्रकारों से बातचीत करते हुए युवाओं का कहना था कि वह अहिंसात्मक तरीके से दिल्ली पहुंचेंगे और जंतर मंतर पर अपना विरोध प्रदर्शन करेंगे. युवाओं का कहना है कि वह उन युवाओं से भी अपील करते हैं जो सरकारी और निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचा रहे हैं उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए क्योंकि देश की संपत्ति अपनी संपत्ति है. साथ ही युवाओं का कहना है कि सरकार अग्निपथ योजना लाकर युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है. सरकार पहले 2 साल से लंबित पड़ी भर्ती को खोलें और जो युवा भर्ती प्रक्रिया से गुजरे हैं. उनकी लिखित परीक्षा करवा कर उन्हें ज्वाइन करवाएं. अगर सरकार अग्निपथ योजना के साथ साथ स्थाई भर्ती भी जारी रखती है तो इससे फौज की गरिमा भी बनी रहेगी और जवान का हौंसला भी बुलंद रहेगा.

पहले मंत्री अपने बच्चों को भर्ती कराएं
पैदल चल रहे युवाओं का रोहतक पहुंचने पर आम आदमी पार्टी के पूर्व अध्यक्ष नवीन जयहिंद ने फूल मालाओं से स्वागत किया. अध्यक्ष नवीन जयहिंद ने कहा कि कोई भी साथी हिंसा न करें. सभी लोकतांत्रिक ढंग से अपना विरोध प्रदर्शन करें, क्योंकि यह सबका अधिकार है. उन्होंने सरकार से मांग की है कि वह युवाओं की आवाज सुने और अग्निपथ योजना को तुरंत वापस ले. यह युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. अगर सरकार अग्निपथ योजना लागू करती है तो सबसे पहले मंत्रियों, मुख्यमंत्रियों और नेताओं के बच्चों को सबसे पहले भर्ती करके दिखाएं. केवल 4 साल के लिए सेना में भर्ती करना युवाओं के अपमान के साथ-साथ सेना का भी अपमान होगा.

WATCH LIVE TV

Trending news