IND vs BAN: रोहित शर्मा रच सकते हैं एक ओर इतिहास, इस कारनामे को कर सकते है अपने नाम
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1919616

IND vs BAN: रोहित शर्मा रच सकते हैं एक ओर इतिहास, इस कारनामे को कर सकते है अपने नाम

IND vs BAN: भारतीय टीम की वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत काफी शानदार रही है. भारतीय टीम के सभी बल्लेबाज इस वर्ल्ड कप में कमाल की फॉर्म में चल रहे हैं. वहीं टीम को अपना अगला मुकाबला बांग्लादेश के खिलाफ 19 अक्टूबर खेलना है. इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा एक बड़ा कारनामा अपने नाम कर सकते हैं.

 

IND vs BAN: रोहित शर्मा रच सकते हैं एक ओर इतिहास, इस कारनामे को कर सकते है अपने नाम

Rohit Sharma Records: भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा इस वर्ल्ड कप में कमाल की फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ रिकॉर्ड शतकीय (131) पारी खेली. वहीं उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 86 रन बनाए. उनके बल्ले से लगातार ताबड़तोड़ रन बरस रहे हैं. वहीं भारतीय टीम को अपना अगला मुकाबला बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है. इस मुकाबले में भारतीय कप्तान एक ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं. बहुत कम भारतीय बल्लेबाज इस रिकॉर्ड को अपने नाम कर पाए हैं.

गिलक्रिस्ट की छोड़ देंगे रोहित 
वर्ल्ड कप के इतिहास में एक मैच की एक पारी में सबसे ज्यादा चौकों और छक्कों से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में रोहित शर्मा का नाम भी शामिल है. रोहित शर्मा  94 रन एक पारी में सिर्फ चौकों और छक्कों से बटोरे चुके हैं. इस लिस्ट में उनसे आगे सिर्फ ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट हैं. उन्होंने 100 रन सिर्फ चौके-छक्कों से बनाए थे. फिलहाल रोहित शर्मा कमाल की फॉर्म में चल रहे हैं.  वर्ल्ड कप के तकरीबन सभी मैच में उनके बल्ले से शानदार शॉट्स की बारिश हो रही है. ऐसे में अगर बांग्लादेश के खिलाफ उनका बल्ला रन उगलता है और उनके बल्ले से चौकों-छक्कों की बारिश होती है तो वह एडम गिलक्रिस्ट को पीछे छोड़ देंगे.

ये भी पढ़ें: Dusshera 2023: दिल्ली के इस रामलीला मैदान में रावण, कुंभकरण और मेघनाथ के साथ फूंका जाएगा चौथा पुतलाhttps://zeenews.india.com/hindi/india/delhi-ncr-haryana/devotion/delhi-ramlila-maidan-burn-4-effigies-with-ravan-meghnath-and-kumbhakarna-on-dusshera-2023-date-vijay-dashmi/1919543

वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज 
इस वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा तीसरे नंबर पर हैं. उन्होंने वर्ल्ड कप में अभी तक खेले गए 3 मुकाबलों में 217 रन बनाए हैं. उनके अलावा भारतीय पूर्व कप्तान विराट कोहली 156 रन बनाने के साथ ही इस लिस्ट में दसवें स्थान पर शामिल हैं. 

Trending news