Nuh News: नूंहवासियों की पानी की समस्या जल्द होगी दूर, अधिकारियों ने जल्द काम पूरा करने के दिए निर्देश
Advertisement

Nuh News: नूंहवासियों की पानी की समस्या जल्द होगी दूर, अधिकारियों ने जल्द काम पूरा करने के दिए निर्देश

Nuh News: विधायक आफताब अहमद ने चीफ इंजीनियर देवेंद्र दहिया से नूंह इलाके के लिए प्रयाप्त पानी आपूर्ति व उसकी गुणवत्ता का स्थाई समाधान करने के लिए कहा. कांग्रेस विधायक दल ने महाग्राम जल योजना की समीक्षा कर जल्द कार्य पूरा करने के लिए कहा.

Nuh News: नूंहवासियों की पानी की समस्या जल्द होगी दूर, अधिकारियों ने जल्द काम पूरा करने के दिए निर्देश

Nuh News: नूंह जिले में पानी की आपूर्ति व उसकी गुणवत्ता सुधार के लिए नूंह विधायक व कांग्रेस विधायक दल के उप नेता चौधरी आफताब अहमद ने जनस्वास्थ्य विभाग के चीफ इंजीनियर देवेंद्र दहिया, रैनीवैल एसई कृष्ण दहिया, प्रदीप कुमार एक्सईएन, दिपेंद्र राज एक्सईएन, आबिद हुसैन इंजीनियर, शकील सहित कई अधिकारियों व कर्मचारियों की बैठक ली.

बता दें कि हाल ही में विधायक आफताब अहमद ने चंडीगढ में विभाग के एसीएस से मिलकर मांग की थी कि आला अधिकारियों को नूंह भेजा जाए ताकि वो चीजों को समझ व देखकर स्थाई समाधान कर सकें. इसी मांग पर आला अधिकारी बैठक करने नूंह पहुंचे, जिससे स्थाई समाधान की जल्द उम्मीद है. विधायक आफताब अहमद ने चीफ इंजीनियर देवेंद्र दहिया से नूंह इलाके के लिए प्रयाप्त पानी आपूर्ति व उसकी गुणवत्ता का स्थाई समाधान करने के लिए कहा.

ये भी पढ़ेंः Noida Mini Expressway: नोएडा के लोगों को जल्द मिलेगी जाम से राहत, बनने जा रहा मिनी एक्सप्रेस-वे, इन सेक्टरों को मिलेगा बड़ा फायदा

आफताब अहमद ने कहा कि मालब, आकेडा, घासेड़ा, कोटला, मेवली, सालाहेड़ी, फिरोजपुर नमक,  सलंबा, टांई, अडबर, बैंसी, निजामपुर, हिलालपुर, राऊका, हुसैनपुर, सत्पुतियाका, बाबूपुर, टपकन, नूंह शहर, बडेलाकी, खानपुर, रेवासन, जोगीपुर सहित तीन दर्जन गांवों में पानी आपूर्ति की मांग रखी है. विधायक आफताब अहमद ने चीफ इंजीनियर से कहा कि आई बी एस सूडाका, संगेल में पूरा निर्धारित पानी छोड़ा जाना चाहिए ताकि आसपास के गांवों को पानी आपूर्ति पूरी हो सके.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस विधायक दल उप नेता आफताब अहमद ने नूंह में नए आईबीएस, वाटर चैंबर आदि लगाने की मांग की ताकि पानी आपूर्ति सुनिश्चित हो सके. उन्होंने मालब व घासेड़ा महाग्राम जल योजना की समीक्षा कर जल्द कार्य पूरा करने के लिए कहा. कोटला गांव में पीने के पानी के समाधान के लिए एक हफ्ते में रिपोर्ट देकर समाधान करने को कहा है.

ये भी पढ़ेंः Muslim Mahapanchayat: दिल्ली HC ने दी 'मुस्लिम महापंचायत' को अनुमति, इस तारीख को रामलीला मैदान में पहुंचेंगे 10 हजार मुसलमान, NOC जारी

आफताब अहमद ने कहा कि अभी भी कई गांवों से पानी आपूर्ति न होने की शिकायत आती हैं, जिसका स्थाई समाधान किया जाए और जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी सुनिश्चित करें कि ऐसी शिकायतें न आएं क्योंकि पानी का टैंकर बहुत महंगा है. अधिकारियों ने विधायक आफताब अहमद को आश्वासन देकर कहा कि जल्द स्थाई समाधान किया जाएगा और हर गांव में साफ पानी मुहैय्या कराया जाएगा.

(इनपुटः अनिल मोहनिया)

Trending news