Nuh Violence: नूंह हिंसा पर अभय चौटाला के तीखे तेवर, मामन खान की गिरफ्तारी के बहाने खुद के गुनाहों को छिपा रही हरियाणा सरकार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1873892

Nuh Violence: नूंह हिंसा पर अभय चौटाला के तीखे तेवर, मामन खान की गिरफ्तारी के बहाने खुद के गुनाहों को छिपा रही हरियाणा सरकार

Yamunanagar News: नूंह हिंसा के आरोपी कांग्रेस विधायक मामन खान की गिरफ्तारी पर बोलते हुए अभय चौटाला ने कहा कि अगर वो दोषी है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई हो. अगर सरकार अपने आप को बचाने के लिए मामन खान को बालि का बकरा बना रही है तो वह गलत है.

Nuh Violence: नूंह हिंसा पर अभय चौटाला के तीखे तेवर, मामन खान की गिरफ्तारी के बहाने खुद के गुनाहों को छिपा रही हरियाणा सरकार

Yamunanagar News: 25 सितंबर को ताऊ देवीलाल के जन्मदिवस के अवसर पर इनेलो द्वारा सम्मान समारोह का आयोजन किया जाएगा, जिसके लिए कार्यकर्ताओं को न्योता दिया जा रहा है. शुक्रवार देर शाम इनेलो के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला यमुनानगर अपने कार्यकर्ताओं के बीच पहुंचे. इस दौरान उन्होंने 25 सितंबर को ताऊ देवीलाल के जन्मदिवस को सम्मान रूप में मनाए जाने को लेकर कार्यकर्ताओं को न्योता दिया. कार्यकर्ताओं की  संख्या को देखते हुए उन्होंने कहा कि वह अपने कार्यकर्ताओं से मिलने के लिए आए थे, लेकिन यहां पर जनता का हजूम  देखकर मन प्रसन्न  हो गया. भीड़ को देखते हुए उन्होंने कहा कि ताऊ देवीलाल के जन्मदिन के लिए रखी गई जगह लोगों के लिए कम पड़ जाएगी. इस दौरान नूंह हिंसा मामले में हरियाणा सरकार पर निशाना साधा. 

अभय सिंह चौटाला ने पत्रकारों से चर्चा के दौरान कहा कि हर साल 25 सितंबर को ताऊ देवीलाल का जन्म दिवस सम्मान दिवस के रूप में मनाया जाता है. इस बार भी मैं 17 जिलों में इस कार्यक्रम का न्योता लेकर गया, जहां लोगों की भीड़ देखकर ऐसा लगता है कि जहां पर सम्मान दिवस मनाया जाएगा वह स्थल कम पड़ जाएगा. इस सम्मान दिवस में पूरे भारत से बड़े  दिग्गज  नेता आने वाले हैं. 

हरियाणा सरकार पर कसा तंज
हरियाणा की BJP-JJP सरकार पर तंज कसते हुए अभय सिंह चौटाला ने कहा कि हरियाणा में सरकार कहां है? यदि हरियाणा में सरकार होती तो सड़कें ठीक होती, सरकार होती तो खेतों में खड़ा पानी अब तक का बाहर होता, सरकार होती तो अस्पतालों में डॉक्टर होते. इसके साथ ही राज्य के कई और मुद्दों को लेकर प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा. 

ये भी पढ़ें- PM Kisan 15th Installment: 30 सितंबर के पहले कर लें ये काम, वरना नहीं मिलेंगे 15वीं किस्त के 2 हजार रुपये

मामन खान की गिरफ्तारी
नूंह हिंसा के आरोपी कांग्रेस विधायक मामन खान की गिरफ्तारी पर बोलते हुए चौटाला ने कहा कि जिस तरीके से मामन खान को गिरफ्तार किया है और पुलिस अधीक्षक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके संक्षेप में बताया गया है. अगर ममन खान इस मामले का दोषी है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई हो. अगर सरकार अपने आप को बचाने के लिए मामन खान को बालि का बकरा बना रही है तो वह गलत है, इसलिए इस मामले की जांच जुडिशल होनी चाहिए. हाई कोर्ट के जस्टिस जिन्होंने तोड़फोड़ की कार्रवाई रुकवाई थी, उन्ही से इंक्वारी करवाई जानी चाहिए, तब जाकर मामले में साफ-साफ जांच होगी.

अभय सिंह चौटाला ने CM मनोहर लाल पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि CM अपना दोष  छुपाना चाहते हैं. उन्होंने बयान दिया था कि नूंह हिंसा मामले में बड़ी साजिश है, यदि साजिश थी तो उसका पर्दाफाश मुख्यमंत्री ने क्यों नहीं किया. इसमें सरकार बहुत बड़ी दोषी है, जो इस मामले को दूसरे के सिर माढ़ना चाहती है.

JJP खत्म हो रही
अभय सिंह चौटाला ने जजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि की जेजेपी खत्म होती जा रही है, जैसे ही चुनाव की तारीख तय होगी सभी जजपा को छोड़कर इनलो में हमारी तरफ आ जाएंगे.  

Input- Kulwant Singh

Trending news