नूंह में अवैध खनन रोकने गई पुलिस टीम पर पथराव, पुलिस कप्तान बोले- आरोपियों को छोड़ेंगे नहीं
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1342971

नूंह में अवैध खनन रोकने गई पुलिस टीम पर पथराव, पुलिस कप्तान बोले- आरोपियों को छोड़ेंगे नहीं

घटना ऐसे वक्त पर हुई, जब तावडू क्षेत्र में डीएसपी सुरेंद्र सिंह की हत्या के मामले की जांच के लिए हरियाणा सरकार द्वारा गठित आयोग के जस्टिस एलएन मित्तल नूंह जिले के दौरे पर थे. 

नूंह में अवैध खनन रोकने गई पुलिस टीम पर पथराव, पुलिस कप्तान बोले- आरोपियों को छोड़ेंगे नहीं

नूंह (मेवात) : हरियाणा की सीमा से सटे क्षेत्रों में अवैध खनन रोकने गई पुलिस टीम पर हमले का मामला सामने आया है. भीड़ ने पुलिस टीम पर पथराव कर दिया. इस दौरान एक पुलिसकर्मी घायल हो गया. फायरिंग की भी खबर सामने आई. मामला बडेड गांव के समीप पहाड़ का बताया जा रहा है. पुलिस ने छह नामजद आरोपियों के अलावा पोकलेन मशीन के मालिक व एजेंट के साथ 40 से 50 अन्य लोगों पर भी मुकदमा दर्ज कर लिया है.

 ये भी पढ़ें: आदमपुर रैली में केजरीवाल ने क्यों मांगे Kuldeep Bishnoi के लिए वोट, जानें इसकी असली वजह

गुरुवार को पुलिस कप्तान वरुण सिंगला दलबल के साथ अमुक पर पहुंचे, लेकिन कोई खास सफलता नहीं मिली. पुलिस ने आरोपियों को दबोचने के लिए कई टीमों का गठन किया है. पुलिस कप्तान वरुण सिंगला ने साफ शब्दों में कहा है कि इलाके में अवैध खनन किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. जिन लोगों ने पुलिस पार्टी पर पथराव किया है, उन लोगों से सख्ती से निपटा जाएगा.

क्या है पूरा मामला

सूचना मिली थी कि राजस्थान- हरियाणा की सीमा से सटे बडेड गांव के पहाड़ पर अवैध खनन कार्यों को अंजाम देने वाली बड़ी-बड़ी मशीनरी लगी हुई है. इसके बाद पुलिस ने वहां छापा मारा. इस दौरान काफी संख्या में मौजूद ग्रामीणों ने पुलिस टीम पर हमला बोल दिया. हालांकि इसके बावजूद पुलिस ने तीन पोकलेन मशीनों के अलावा कुछ विस्फोटक समग्र बरामद की है. 

अवैध खनन को लेकर पुलिस प्रशासन व जिला प्रशासन पूरी तरह से सख्त नजर आ रहा है. यह कार्रवाई ऐसे समय पर हुई है, जब तावडू क्षेत्र में डीएसपी सुरेंद्र सिंह की हत्या के मामले की जांच के लिए हरियाणा सरकार द्वारा गठित आयोग के जस्टिस एलएन मित्तल नूंह जिले के दौरे पर थे. जिस समय यह घटना हुई, उस समय वह सर्किट हाउस नूंह में ठहरे थे. अवैध खनन के दौरान ओवरलोड वाहनों के मामलों में पुलिस पर सवालिया निशान लगते रहे हैं, लेकिन बार- बार हो रही इस प्रक्रिया को लेकर अब खाकी पूरी तरह से सतर्क दिखाई दे रही है.

पुलिस ने क्या कहा
एडिशनल एसपी उषा कुंडू ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि पुलिस कप्तान वरुण सिंगला के दिशा निर्देश पर पहाड़ क्षेत्रों में पुलिस लगातार निगरानी रखती है. बडेड गांव में हुई घटना में पुलिस ने तीन पोकलेन मशीनों को कब्जे में ले लिया है. एडिशनल एसपी नूंह ने कहा कि मेवात पुलिस अवैध खनन व ओवरलोडिंग को लेकर पूरी तरह से गंभीर है. जल्दी ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा. 

Trending news