Nuh Violence: नूंह में कर्फ्यू के दौरान 5 घंटे तक खुलेंगे बैंक और ATM, जानें समय व पूरे करें अपने जरूरी काम
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1812988

Nuh Violence: नूंह में कर्फ्यू के दौरान 5 घंटे तक खुलेंगे बैंक और ATM, जानें समय व पूरे करें अपने जरूरी काम

Nuh Curfew latest Update: उपायुक्त धीरेंद्र खड़गटा ने  कहा कि नूंह में कर्फ्यू के दौरान सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक बैंक और एटीएम खोलने के आदेश दिए. नूंह जिला के तावड़ू, पुनहाना, फिरोजपुर झिरका, पिनगवां तथा नूंह आदि एमसी क्षेत्रों में निर्धारित समय अवधि के दौरान बैंक तथा एटीएम  खुले रहेंगे.

Nuh Violence: नूंह में कर्फ्यू के दौरान 5 घंटे तक खुलेंगे बैंक और ATM, जानें समय व पूरे करें अपने जरूरी काम

Nuh Violence Latest Update: नूंह हिंसा को लेकर डीसी ने पत्रकार वार्ता की, जिसमें कहा कि जिला प्रशासन की पहली प्राथमिकता सभी समुदाय के लोगों के बीच शांति व सद्भाव को बनाए रखना है. अब क्षेत्र में हालत सामान्य है. प्रशासन दोनों समुदाय के मौजिज लोगों के साथ बैठकें कर रहा है. यहां के नागरिक खुद उपद्रवियों को गिरफ्तार करने में मददगार बन रहे हैं. यह बात उपायुक्त धीरेंद्र खड़गटा और पुलिस अधीक्षक नरेंद्र बिजारणिया ने आज जिला के विभिन्न क्षेत्रों का दौरा करने के बाद कैंप कार्यालय में आयोजित संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही. उन्होंने कहा कि सभी गांवों में शांति व भाईचारा बनाए रखने के लिए पीस कमेटी का गठन किया गया है. यह क्षेत्र शांतिप्रिय क्षेत्र है. लोग समझदारी के साथ काम ले रहे हैं. प्रशासन लगातार सरपंचो, जनप्रतिनिधियों तथा अन्य मौजिज के साथ बैठक कर रहा है. जिन लोगों ने उपद्रव किया है उन्हें सरेंडर करवाने में भी नागरिक आगे आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि हमारा प्रमुख मुद्दा लोगों में विश्वास पैदा करना है.

उन्होंने बताया कि ब्रजमंडल धार्मिक हिंसा के मामले में अब तक जिला में 56 FIR दर्ज की गई है, 147 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. घटना में अब तक 6 लोगों की मौत और 88 लोगों के घायल होने की पुष्टि हुई है.

नूंह में कर्फ्यू  के दौरान 5 घंटे के लिए खुलेंगे बैंक और ATM 
उपायुक्त धीरेंद्र खड़गटा ने  कहा कि नूंह में कर्फ्यू के दौरान सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक बैंक और एटीएम खोलने के आदेश दिए. नूंह जिला के तावड़ू, पुनहाना, फिरोजपुर झिरका, पिनगवां तथा नूंह आदि एमसी क्षेत्रों में निर्धारित समय अवधि के दौरान बैंक तथा एटीएम  खुले रहेंगे. इस दौरान वित्तीय लेनदेन के लिए सुबह 11 से दोपहर 2 बजे तक का समय दिया गया है. 

ये भी पढ़ें: Palwal News: नूंह हिंसा के सातवें दिन भी पलवल में इंटरनेट बंद, जानें कब मिलेगी कनेक्टिविटी

 

अफवाहों पर ध्यान न दें नागरिक- उपायुक्त
उपायुक्त धीरेंद्र खड़गटा ने आम नागरिकों से भी आह्वान किया है कि वे किसी भी अफवाहों पर ध्यान ना दें. जहां भी कोई ऐसा भ्रांतिपूर्ण संदेश दिखे उसको पहले वेरीफाई करें. कई जगह पर पुरानी घटनाओं को एडिट करके शेयर किया जा रहा है. नागरिक ऐसे वीडियो संदेशों से सावधान रहें. सोशल मीडिया पर आने वाले हर संदेश के बारे में तुरंत किसी भी प्रकार की धारणा ना बनाएं. ऐसे किसी भी संदेश को आगे फॉरवर्ड ना करें.

व्यापारियों की मांग पर किया जा रहा विचार
उपायुक्त धीरेंद्र खड़गटा ने कहा कि व्यापारी वर्ग ने मांग की है कि कर्फ्यू में थोड़ी और राहत दी जाए ताकि लोग आराम से जरूरी सामान खरीद सकें. व्यापारियों की मांग पर जिला प्रशासन गंभीरता के साथ विचार कर रहा है. 7 अगस्त को 4 घंटे कर्फ्यू में ढील दी जाएगी. प्रशासन इसे और ढील देने की समीक्षा भी कर रहा है.

ये भी पढ़ें: Nuh Violence: नूंह हिंसा में कांग्रेस के लोग शामिल, अराजक तत्वों को छोड़ा नहीं जाएगा- OP Dhankhar

 

डरे वही जो दोषी है - पुलिस अधीक्षक
पुलिस अधीक्षक नरेंद्र बिजारणिया ने स्पष्ट किया कि किसी भी निर्दोष को तंग नहीं किया जाएगा, लेकिन जो इस उपद्रव के दोषी हैं, वे जरूर डरें. हरियाणा पुलिस ऐसे उपद्रवियों को गिरफ्तार करने के लिए लगातार कार्य कर रही है. निर्दोष लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि वीडियो के माध्यम से दोषियों की पहचान करके कार्रवाई की जा रही है. उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने यह माहौल बिगड़ा है, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

विदेशी ताकतों से सावधान रहें नागरिक : पुलिस अधीक्षक
पुलिस अधीक्षक नरेंद्र बिजारणिया ने कहा कि ऐसे मामलों में पड़ोसी दुश्मन देश भी फायदा उठाने की फिराक में रहते हैं. ऐसे में यहां के नागरिकों को समझदारी के साथ काम करना चाहिए. विदेशों से भी पुरानी घटनाओं का वीडियो एडिट करके शेयर किया जा रहा है. विभिन्न सोशल मीडिया पर तथ्यहीन बातें कहने वाली ऐसी विदेशी ताकतों से पूरी तरह से सावधान रहें. एसपी ने कहा कि इस क्षेत्र में हुई घटना में राजस्थान के लोग भी शामिल थे. वहां के लोगों को गिरफ्तार करने के लिए भी राजस्थान पुलिस का पूरा सहयोग हरियाणा पुलिस को मिल रहा है.

Input: ANIL MOHANIA

Trending news