Nuh Braj Mandal Yatra: नूंह में शोभायात्रा के आह्वान से बढ़ी प्रशासन की चिंता, इंटरनेट बंद, लागू हुई धारा-144
Advertisement

Nuh Braj Mandal Yatra: नूंह में शोभायात्रा के आह्वान से बढ़ी प्रशासन की चिंता, इंटरनेट बंद, लागू हुई धारा-144

Nuh Braj Mandal Yatra: प्रशासन द्वारा हिंदू संगठनों को नूंह में बृजमंडल शोभा यात्रा की अनुमति नहीं दी गई है, बावजूद इसके विश्व हिंदू परिषद यात्रा का आयोजन दोबारा कराने पर अड़ा हुआ है. 

Nuh Braj Mandal Yatra: नूंह में शोभायात्रा के आह्वान से बढ़ी प्रशासन की चिंता, इंटरनेट बंद, लागू हुई धारा-144

Nuh Braj Mandal Yatra: हरियाणा के नूंह में 31 जुलाई को बृजमंडल शोभा यात्रा के दौरान हुई हिंसा के बीच नूंह में लंबे समय के बाद हालात सामान्य हुए थे, लेकिन हिंदू संगठनों द्वारा एक बार फिर से यात्रा निकालने का ऐलान कर दिया गया है. हाल ही में सर्वजातीय हिंदू महापंचायत की ओर से 28 अगस्त को नूंह में बृजमंडल यात्रा निकालने का ऐलान किया गया है. वहीं प्रशासन द्वारा यात्रा की अनुमति देने से इनकार किया जा रहा है, बावजूद इसके विश्व हिंदू परिषद (VHP) का कहना है कि हमें यात्रा के लिए प्रशासन की अनुमति की जरूरत नहीं है. 

यात्रा कराने पर अड़े VHP नेता
प्रशासन द्वारा हिंदू संगठनों को यात्रा का अनुमति नहीं दी गई है, बावजूद इसके विश्व हिंदू परिषद यात्रा का आयोजन दोबारा कराने पर अड़ा हुआ है. विश्व हिंदू परिषद (VHP) के आगे हरियाणा सरकार पूरी तरह से बेबस नजर आ रही है. CM मनोहर लाल की तरफ से भी कई बार विश्व हिंदू परिषद से यात्रा नहीं निकालने की अपील की गई, लेकिन हिंदू संगठन यात्रा की मांग पर अड़े हुए हैं. 

ये भी पढ़ें- World Athletics Championships के फाइनल मुकाबले में IND vs PAK, गोल्ड जीत नीरज चोपड़ा रच सकते हैं इतिहास

नूंह में फिर लौटी पाबंदियां 
विश्व हिंदू परिषद द्वारा यात्रा के ऐलान के बाद प्रशासन अलर्ट मोड पर है. सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए नूंह में एक बार फिर इंटरनेट बंद करने का फैसला लिया गया है. नूंह में 26 अगस्त से 28 अगस्त रात 12 बजे तक इंटरनेट सेवा बंद रहेगी. प्रशासन द्वारा ये फैसला सोशल मीडिया के माध्यम से किसी भी तरह की अफवाह को फैलने से रोकने के लिए लिया गया है. वहीं एहतियात के तौर पर धारा 144 भी लागू कर दी गई है. 

31 जुलाई को भड़की हिंसा
नूंह में 31 जुलाई को आयोजित बृज मंडल शोभा यात्रा के दौरान सांप्रदायिक हिंसा भड़क गई थी. इस हिंसा में दो होमगार्ड सहित 6 लोगों की मौत हो गई, वहीं कई लोग घायल हो गए. नूंह हिंसा का असर हरियाणा के अन्य जिलों में भी देखने को मिला था, जहां आगजनी और मारपीट की घटनाएं सामने आईं. हिंसा की वजह से हरियाणा के कई जिलों में इंटरनेट को बंद कर दिया गया था. 

 

 

 

Trending news