Nuh Braj Mandal Yatra: ब्रज मंडल शोभा यात्रा को लेकर प्रशासन हुआ अलर्ट, सील किए बॉर्डर
Advertisement

Nuh Braj Mandal Yatra: ब्रज मंडल शोभा यात्रा को लेकर प्रशासन हुआ अलर्ट, सील किए बॉर्डर

Nuh Braj Mandal Shobha Yatra News: एक बार फिर से विश्व हिंदू परिषद 28 अगस्त को बृज मंडल यात्रा का आयोजन करने जा रही है. जिसको देखते हुए जिला प्रशासन पूरी तरह से सतर्क नजर आ रहा है. नूंह जिले के सभी बॉर्डर को पूरी तरह से सील कर दिए गए है. रेवासन टोल नाके पर पुलिस के पूरे इंतजाम दिखाई दे रहे हैं.

Nuh Braj Mandal Yatra: ब्रज मंडल शोभा यात्रा को लेकर प्रशासन हुआ अलर्ट, सील किए बॉर्डर

Nuh Braj Mandal Shobha Yatra: नूंह जिले में सोमवार को ब्रज मंडल शोभा यात्रा को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह से सतर्क नजर आ रहा है. नूंह जिले के सभी बॉर्डर को पूरी तरह से सील कर दिए गए है. बता दें कि नूंह में पिछले महीने की 31 तारीख को बृज मंडल शोभा यात्रा के दौरान सांप्रदायिक हिंसा भड़क गए थे, जिससे कई नुकसान हुआ था, कई दिनों तक हरियाणा के कई जिलों में धारा 144 लगाई गई थी और साथ ही इटरनेट सोवाएं भी बंद कक दी गई थी. इस मामले में दो होमगार्ड सहित 6 लोगों की मौत हो गई, वहीं कई लोग घायल हो गए. 

ब्रज मंडल शोभा यात्रा को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह से सतर्क
एक बार फिर से विश्व हिंदू परिषद 28 अगस्त को बृज मंडल यात्रा का आयोजन करने जा रही है. जिसको देखते हुए जिला प्रशासन पूरी तरह से सतर्क नजर आ रहा है. नूंह जिले के सभी बॉर्डर को पूरी तरह से सील कर दिए गए है. रेवासन टोल नाके पर पुलिस के पूरे इंतजाम दिखाई दे रहे हैं. इसके अलावा नूंह पलवल टी पॉइंट पर भी हर आने जाने वाले वाहन की चेकिंग की जा रही है ताकि कोई भी बाहर का आदमी जिले में प्रवेश न कर सके. 

ये भी पढ़ें: Sandeep Singh के खिलाफ चार्जशीट फाइल होने पर भी CM क्यों नहीं कर रहे कार्रवाई, AAP ने मनोहर लाल को लिखा पत्र

 

आने-जाने वालों की हो रही पूरी तरह से चेकिंग 
बता दें कि यात्रा को लेकर हर आने जाने वाली गाड़ी की अच्छे से चेकिंग की जा रही है और आने वाले लोगों से पूछताछ की जा रहा है और साथ ही उनकी पूरी डिटेल ली जा रही है. इसके अलावा होटल अलवर चौक पर भी पुलिस का भारी पहरा है. 

इंटरनेटर सेवा बंद साथ ही लागू हुई धारा 144
वहीं जिले में सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए एक बार फिर इंटरनेट बंद करने का फैसला लिया गया है. नूंह में शानिवार से लेकर सोमवार यानी 28 अगस्त रात 12 बजे तक इंटरनेट सेवा बंद करने का फैसला लिया गया है. यह फैसला सोशल मीडिया के माध्यम से किसी भी तरह की अफवाह फैलने से रोकने के लिए लिया गया है. साथ ही 144 भी लागू कर दी गई है. 

नूंह उपयुक्त धीरेंद्र खड़गटा ने कहा कि नूंह जिले के अंदर धारा 144 लागू है. किसी भी जगह से कोई भी अप्रिय घटना के लिए पाबंदी की गई है. इसको ध्यान में रखते हुए स्कूल, बैंक, कॉलेज और शैक्षणिक संस्थान हैं, हमने सबको पाबंद किया है कि 28 तारीख को बंद रखने के लिए कहा गया है. डीसी नूंह जिले के अंदर 58 ड्यूटी मजिस्ट्रेट लगाए गए हैं, जो पुलिस पार्टी के साथ रहेंगे. डीएसपी लेवल के साथ-साथ आईपीएस स्तर के अधिकारी भी लगाए गए हैं. जितनी भी सीमा है, उन सब को सील कर दिया गया है. धीरेंद्र खड़गटा डीसी बोले कि साथ ही जो बाहरी एवम नजदीकी साथ लगते हुए जिले हैं जैसे गुरुग्राम, रेवाड़ी, पलवल, फरीदाबाद में भी पुलिस के द्वारा भी अपनी सीमाओं पर नाके लगाए गए हैं.

Input: ANIL MOHANIA

Trending news