डिक्लेयर हो गया CUET PG Result, ऐसे डाउनलोड करें स्कोरकार्ड
Advertisement

डिक्लेयर हो गया CUET PG Result, ऐसे डाउनलोड करें स्कोरकार्ड

CUET PG Result 2022 Declared: NTA ने कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट पीजी का रिजल्ट की घोषणा कर दी है. रिजल्ट को चेक करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट रक जाकर चेर कर सकते हैं. 

 

डिक्लेयर हो गया CUET PG Result, ऐसे डाउनलोड करें स्कोरकार्ड

CUET PG Result 2022:  कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट पीजी का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. जिन छात्रों ने सीयूईटी पीजी का एग्जाम दिया था वे अपना रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट cuet.nta.nic.in पर जाकर आसानी से चेक कर सकते हैं. छात्रों को अपना रिजल्ट चेक करने के लिए एप्लीकेशन नंबर और जन्मतिथि की मदद से लॉग इन करना होगा.

बता दें कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की तरफ से पीजी एंट्रेंस 2022 के परिणाम जारी करने के साथ कट-ऑफ और मेरिट लिस्ट भी जारी की गई है. इसमें भाग लेने वाले सभी विश्वविद्यालयों अलग से भी मेरिट लिस्ट तैयार करेंगे. CUET PG 2022 के स्कोरकार्ड के आधार पर ही सभी केंद्रीय विश्वविद्यालय अपनी व्यक्तिगत काउंसलिंग के बारे में निर्णय लेंगे.

ये भी पढ़ें: कहानी भारत की खुफिया एजेंसी NCB की, जानिए क्या और कैसे काम करती है यह एजेंसी?

ये भी पढ़ें: स्पेशल पुलिस के रूप में हुई थी केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की शुरुआत, जानें इसकी शक्तियां और कार्य

1 सितम्बर से 12 सितम्बर तक सीयूईटी एग्जा का आयोजन नेशनल टेस्टिंग एजेंसी  ने किया था. ये एग्जाम कंप्यूटर बेस मोड में कराया गया था जो कि देशभर के विभिन्न सेंटर्स पर आयोजित की गई थी. NTA ने  CUET PG की फाइनल आंसर की 24 सितंबर यानी शनिवार को जारी की थी. 

कैसे चेक करें रिजल्ट 
-सबसे पहले CUET की आधिकारिक वेबसाइट cuet.nta.ac.in पर जाएं. 
- इसके बाद CUET PG Result 2022 पर किल्क करें. 
-अब अपना एपलीकेशन नंबर और जन्मतिथि सब्मिट करें. 

ये भी पढ़ें: IGNOU July Admissions 2022: इग्नू में प्रवेश लेने वाले छात्रों के लिए खुशखबरी! अब इस तारीख तक भरे जाएंगे फॉर्म

ये भी पढ़ें: Secret Agency: रूस से छिड़े झगड़े की जासूसी के लिए बनी IB, मंत्री-अफसर भी इनकी रडार में
-इसके बाद स्क्रीन पर रिजल्ट शो हो जाएगा. 
-रिज्लट को चेक करिए और डाउनलोड कर लिजिए.

Trending news