Noida Twin Tower के साथ लोगों ने ली आखिरी सेल्फी, बताया- इस इमारत का कैसे किया जा सकता था इस्तेमाल
Advertisement

Noida Twin Tower के साथ लोगों ने ली आखिरी सेल्फी, बताया- इस इमारत का कैसे किया जा सकता था इस्तेमाल

Noida Twin Tower : टावर के साथ लास्ट सेल्फी ले रही एक महिला ने कहा किअपनी याददाश्त के लिए इन दोनों टावरों के साथ फोटो खींचकर मोबाइल में रख रही हूं, ताकि अपने बच्चों को दिखा सकूं कि किस तरह से नोएडा में भ्रष्टाचार की इमारत गिराई गई थी.

फोटो - विजय कुमार (ट्विटर)

Noida Twin Tower Demolition Count Down : नोएडा के सेक्टर-93ए में भ्रष्टाचार की नींव पर बने सुपरटेक ट्विन टावर 28 अगस्त को दोपहर 2.30 बजे हमेशा के लिए इतिहास बन जाएगा. सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर टावर टी-16 और टी-17 को विस्फोटक लगाकर कुछ सेकेंड में ही जमींदोज कर दिया जाएगा. इसे गिराए जाने और इसके बाद के प्रभावों से निपटने के लिए सभी संबंधित विभागों ने पूरी तैयारी कर ली है. 

28 अगस्त के लिए सुपरटेक ट्विन टावर के पास ट्रैफिक डायवर्जन का पूरा प्लान बनाया गया है. पुलिस कमिश्नरेट गौतमबुद्ध नगर ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है. इसमें लोगों को वैकल्पिक मार्गों का इस्तेमाल करने की सलाह दी गई है, ताकि उस दिन आमजन को किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े. टावर के चारों तरफ सुरक्षा बढ़ा दी गई है और देश विदेश की मीडिया मौके पर पहुंच गई है.

ये भी पढ़ें : ट्विन टावर के बनने और ध्वस्त होने की पूरी कहानी, कैसा रहा 2004 से लेकर 2022 तक सफर

इस बीच दूरदराज से लोगों के पहुंचने का सिलसिला जारी है. वे रविवार को हमेशा के लिए गायब हो जाने वाले ट्विन टावर की आखिरी तस्वीर अपने मोबाइल में कैद कर रहे हैं. लोगों ने सड़कों पर वाहन रोककर टक्कर ट्विन टावर के साथ सेल्फी ली. लोगों का कहना है कि इन दोनों टावरों को नहीं गिराना चाहिए था. इनमें मेडिकल या अन्य सुविधा खोलकर जनता को समर्पित कर देना चाहिए था, जिससे सरकार को रेवेन्यू भी मिलता और जनता को सुविधा भी.

इन दोनों टावरों को गिराने में करोड़ों रुपये खर्च होंगे. हालांकि लोगों ने यह भी कहा कि सुप्रीम कोर्ट का आदेश है, इसलिए इस पर टिप्पणी करना उचित नहीं होगा. वहीं एक महिला ने कहा किअपनी याददाश्त के लिए इन दोनों टावरों के साथ फोटो खींचकर मोबाइल में रख रही हूं, ताकि अपने बच्चों को दिखा सकूं कि किस तरह से नोएडा में भ्रष्टाचार की इमारत गिराई गई थी.

कल शाम तक इन रास्तों पर जाने से बचें 
नोएडा में एटीएस तिराहा से गेझा फल सब्जी मंडी तिराहा तक का रास्ता 28 अगस्त को सुबह 7 से देर शाम तक बंद रहेगा. इस दौरान एल्डिको चौक से सेक्टर 108 की ओर डबल मार्ग और सर्विस रोड, सेक्टर 128 से श्रमिक कुंज चौक तक फरीदाबाद फ्लाईओवर, श्रमिक कुंज चौक से सेक्टर-132 की ओर फरीदाबाद फ्लाई ओवर, श्रमिक कुंज चौक से सेक्टर-92 रतिराम चौक तक डबल मार्ग पर आवागमन बंद रहेगा. टावर के ध्वस्तीकरण के दौरान कुछ समय के लिए नोएडा, ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर यातायात डायवर्ट रहेगा. 

 

 

 

Trending news