Noida Floods: हिंडन नदी का लगातार बढ़ रहा जलस्तर, नोएडा के 14 गांव में भरा पानी, अलर्ट जारी
trendingNow,recommendedStories0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1795792

Noida Floods: हिंडन नदी का लगातार बढ़ रहा जलस्तर, नोएडा के 14 गांव में भरा पानी, अलर्ट जारी

Noida Floods Alert: नोएडा के डूब क्षेत्र में बाढ़ जैसे हालात हो गए है. जिले के 14 गांव बाढ़ के पानी से प्रभावित हुए है. नोएडा का डूब क्षेत्र वाले इलाके में पानी घरों मे घुस गया है, जो लोग इस इलाके में रह रहे हैं उन्हें यहां से शिफ्ट किया जा रहा है.

Noida Floods: हिंडन नदी का लगातार बढ़ रहा जलस्तर, नोएडा के 14 गांव में भरा पानी, अलर्ट जारी

Noida Floods: हिंडन नदी में सहारनपुर से छोड़े गए पानी के बाद नोएडा के डूब क्षेत्र में बाढ़ जैसे हालात हो गए है. जिले के 14 गांव बाढ़ के पानी से प्रभावित हुए है. नोएडा का डूब क्षेत्र वाले इलाके में पानी घरों मे घुस गया है, जो लोग इस इलाके में रह रहे हैं उन्हें यहां से शिफ्ट किया जा रहा है. हिंडन नदी का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है, जिसकी वजह से क्षेत्र में बसी हुई कॉलोनियों में पानी भरना शुरू हो गया है. वहां की गलियों तक पानी भर गया है. इसको लेकर प्रशासन पहले से ही अलर्ट है.

गौतम बुद्ध नगर डीएम मनीष कुमार वर्मा ने अधिकारियों के साथ हिंडन नदी में जलस्तर बढ़ने के कारण बाढ़ से प्रभावित हुए क्षेत्रों का दौरा किया. बाढ़ से प्रभावित हुए लोगों से बातचीत कर प्रशासन की ओर से सहायता का आश्वासन दिया. उन्होंने संबंधित अधिकारियों को बाढ़ से प्रभावित लोगों के भोजन और उनके ठहरने की उचित व्यवस्था रखने के निर्देश दिए. बिजली, पानी व साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखने को कहा गया है. 

ये भी पढ़ें: Anju in Pakistan: अंजू का प्रेमी नसरुल्लाह के साथ कराया प्री-वेडिंग शूट, एक-दूसरे का हाथ थामे कर रहे वादियों की सैर

 

हिंडन नदी के साथ बसे हुए गांव छिजारसी में पहुंचकर डीएम मनीष कुमार वर्मा ने स्थिति का जायजा लिया. हिंडन नदी का जलस्तर बढ़ने के कारण नदी का पानी गांव में भर गया है. उन्होंने गांव वासियों से बातचीत कर उनको आश्वस्त किया कि घबराने की जरूरत नहीं है. प्रशासन के द्वारा हर संभव मदद उपलब्ध कराई जाएगी. साथ ही उन्होंने ग्रामीणों से यह भी अपील की कि अभी हिंडन नदी का जलस्तर बढ़ रहा है.,आप सभी सुरक्षित स्थानों पर पहुंच जाएं.

गौतम बुद्ध नगर डीएम ने इस मामले को लेकर संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि यमुना और हिंडन नदी से लगे क्षेत्रों के गांव में अलर्ट रहे और निरंतर दौरा कर स्थिति पर पैनी नजर बनाए रखे. जहां भी जलभराव की स्थिति बनती है, वहां से लोगों को रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जाए. उनको सभी मूलभूत सुविधाएं, खानपान और स्वास्थ्य संबंधी सेवाएं उपलब्ध कराई जाए.

Trending news