गैंगस्टर्स के आतंकी कनेक्शन खोजने में जुटी NIA की टीम, 25 से ज्यादा जगहों पर कर रही छापेमारी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1462578

गैंगस्टर्स के आतंकी कनेक्शन खोजने में जुटी NIA की टीम, 25 से ज्यादा जगहों पर कर रही छापेमारी

NIA Raids: NIA ने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI और भारतीय गैंगस्टर्स के बीच सांठगांठ के कई इनपुट जुटाए हैं, जिन पर रोक लगाने के उद्देश्य से आज NIA की टीम गैंगस्टर्स के 25 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी कर रही है. 

गैंगस्टर्स के आतंकी कनेक्शन खोजने में जुटी NIA की टीम, 25 से ज्यादा जगहों पर कर रही छापेमारी

नई दिल्ली: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) मंगलवार सुबह से ही दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और राजस्थान सहित कई राज्यों में गैंगस्टर्स के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है.इसमें गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई, गोल्डी बराड़, नीरज बवाना सहित कई नाम शामिल हैं, NIA की टीम इन सभी का आतंकी कनेक्शन खोजने में लगी हुई है. 

 

NIA की रिमांड पर है लॉरेंस
पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में गिरफ्तार गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई पंजाब पुलिस की गिरफ्त में था, जिसे हाल ही में NIA ने रिमांड पर लेकर पूछताछ शुरू की है. जिसके बाद गैंगस्टर्स के 25 से ज्यादा इलाकों में छापेमारी की जा रही है. 

ये भी पढ़ें- गौतमबुद्ध नगर जिले की कमान पहली बार महिला IPS के हाथ में, 2000 बैच की ये अफसर बनेंगी कमिश्नर

 

NIA ने गृहमंत्रालय को लिखा पत्र 
NIA ने गृह मंत्रालय को पत्र लिखकर 25 से ज्यादा गैंगस्टर्स की लिस्ट दी थी, जिसमें दिल्ली, हरियाणा और पंजाब के 25 गैंगस्टर्स के नाम शामिल हैं. इसके साथ ही NIA की टीम ने सभी गैंगस्टर्स को उत्तरी राज्यों की जेल से दक्षिणी राज्यों की जेल में शिफ्ट करने की मांग भी की है. 

NIA के साथ ही दिल्ली पुलिस की जांच में भी यह खुलासा हुआ है कि गैंगस्टर आतंकियों के साथ मिलकर जेल से अपना नेटवर्क चला रहे हैं. इस जानकारी के बाद NIA ने केंद्रीय गृह मंत्रालय को यह पत्र लिखा. NIA सूत्रों के मुताबिक इन गैंगस्टरों के गठजोड़ को तोड़ने के लिए इन्हें उत्तर भारत से दूर दक्षिणी राज्यों की जेलों में ट्रांसफर करना जरूरी है.अभी तक इनसे हुई पूछताछ के आधार पर NIA ने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI और भारतीय गैंगस्टर्स के बीच सांठगांठ के कई इनपुट जुटाए हैं. पाकिस्तान इन गैंगस्टर्स का इस्तेमाल आतंकी फंडिंग और भारत विरोधी गतिविधियों के लिए कर रहा है. जिस पर नकेल लगाने के उद्देश्य से ये कार्रवाई की जा रही है. 

 

Trending news