Toll Rate Increase: 31 मार्च के बाद राजमार्गों पर सफर करना होगा महंगा, NHAI ने बढ़ाए टोल रेट
Advertisement

Toll Rate Increase: 31 मार्च के बाद राजमार्गों पर सफर करना होगा महंगा, NHAI ने बढ़ाए टोल रेट

NHAI ने दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे और गाजियाबाद-बुलंदशहर-अलीगढ़ हाईवे की टोल दरों में बढ़ोतरी होने जा रही है. 31 मार्च की रात 12 बजे के बाद से नई दरें लागू कर दी जाएंगी.

Toll Rate Increase: 31 मार्च के बाद राजमार्गों पर सफर करना होगा महंगा, NHAI ने बढ़ाए टोल रेट

Delhi Meerut Expressway: दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर 31 मार्च रात 12 बजे से सफर महंगा होने जा रहा है. NHAI ने राजमार्गों पर टोल दरें 10 प्रतिशत बढ़ा दी हैं, जो कि 31 मार्च की देर रात से लागू हो जाएंगी. यह दरें दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे के अलावा गाजियाबाद-अलीगढ़ हाईवे पर भी लागू होंगी. वहीं इन दोनों राजमार्गों पर रोजाना करीब 1 लाख 20 हजार वाहन चलते हैं. 

ये भी पढ़ें: Kaitha Crime News: सर्राफा बाजार में हुई लूट, 17 लाख रुपये का सोना लेकर हुए फरार, पुलिस कर रही जांच

टोल दरों में वृद्धी को लेकर NHAI गाजियाबाद के प्रोजेक्ट डायरेक्टर अरविंद कुमार ने बताया कि दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर बढ़ने वाली टोल दरों की सूची मिल गई है, जिसे परतापुर के काशी टोल प्लाजा पर चस्पा कराया जा रहा है. इससे वाहन चालकों को टोल बढ़ने की जानकारी मिल जाएगी. वहीं उन्होंने बताया कि दरें बढ़ने के बाद से निजी वाहनों को 5 रुपये और कॉमर्शियल वाहनों को 15 से 20 रुपये ज्यादा देने पड़ेंगे. 

वहीं अब से दिल्ली से मेरठ जाने वाले 4 पहिया वाहन को 155 के बजाय 160 रुपये देने होंगे. वहीं कॉमर्शियल वाहनों को 245 रुपये के बजाय 260 रुपये देने होंगे. साथ ही बात करें  6 टायरा ट्रक और बस को 520 रुपये की जगह 545 रुपये देने होंगे. 10 टायरा बड़े ट्रक को 565 रुपये की जगह अब 595 रुपये देने होंगे. 12 टायरा बड़े कॉमर्शियल वाहनों को 815 रुपये की जगह अब 855 रुपये देने होंगे. वहीं ट्रॉला ट्रक को 990 रुपये की जगह अब 1040 रुपए देने पड़ेंगे.

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे के साथ-साथ गाजियाबाद-बुलंदशहर-अलीगढ़ हाईवे की टोल दरों में 31 मार्च के बाद 10% की वृद्धी हो जाएगी. एनएच-91 पर दो टोल प्लाजा पड़ते हैं. इन दोनों टोल प्लाजा से रोजाना करीब 80 हजार वाहन गुजरते हैं. लुहारली टोल प्लाजा पर अभी तक कार का टोल टैक्स 135 रुपए लगता था जो कि अब नए टोल रेट के नियम से 10 प्रतिशत बढ़ जाएगा.  

Trending news