Jind News: SYL का पानी हरियाणा को देने पर नवीन जयहिंद ने किया इनाम का ऐलान
Advertisement

Jind News: SYL का पानी हरियाणा को देने पर नवीन जयहिंद ने किया इनाम का ऐलान

हरियाणा के एसवाईएल मुद्दों को लेकर नवीन जयहिंद ने कहा कि हरियाणा के लोग लंबे समय से बड़े भाई पंजाब से एसवाईएल के अपने हिस्से का पानी मांग रहे हैं और हम आखिर तक इसे लेकर रहेंगे.

Jind News: SYL का पानी हरियाणा को देने पर नवीन जयहिंद ने किया इनाम का ऐलान

Haryana SYL Issue: हरियाणा के एसवाईएल मुद्दों को लेकर नवीन जयहिंद ने कहा कि हरियाणा के लोग लंबे समय से बड़े भाई पंजाब से एसवाईएल के अपने हिस्से का पानी मांग रहे हैं और हम आखिर तक इसे लेकर रहेंगे. नवीन जयहिंद ने कहा कि 28 जनवरी को पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जींद आ रहे हैं. इस मौके पर जींद और हरियाणा की जनता को भगवंत मान से पूछना चाहिए कि वह हरियाणा को उसके हिस्से का एसवाईएल का पानी कब देंगे.

जयहिंद ने यह भी कहा कि अगर पंजाब, हरियाणा को एसवाईएल का पानी देता है तो वह अपनी तरफ से एक लाख रुपये का इनाम भी पंजाब के मुख्यमंत्री को देंगे. जयहिंद ने कहा कि एसवाईएल का मुद्दा अब राजनीतिक नहीं बल्कि न्यायिक मुद्दा हो गया है. सुप्रीम कोर्ट कह चुका है कि पंजाब को हरियाणा के हिस्से का पानी जल्द देना चाहिए. अगर पंजाब ऐसा करने में असमर्थ रहता है तो केंद्र सरकार को इस पर एक्शन लेना चाहिए.

ये भी पढ़ें: Haryana: AAP से डरी BJP सरकार, आप के कार्यकर्ताओं को किया हाउस अरेस्ट- सुशील गुप्ता
 
नवीन जयहिंद ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के स्पष्ट निर्देश के बावजूद न तो पंजाब सरकार इस मामले में कुछ कर रही है और न ही भाजपा की केंद्र सरकार ही इस मामले में कोई कदम आगे बढ़ा रही है. नवीन जयहिंद ने आंकड़े रखते हुए कहा कि हरियाणा के 17 जिलों में पानी की भारी कमी है और इन जिलों के लोग जहरीला पानी पी रहे हैं. पानी की कमी की वजह से हरियाणा की 10 लाख एकड़ जमीन बंजर पड़ी हुई है.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि वह पाकिस्तान में जा रहे एसवाईएल के पानी को रोकेंगे और इसको हरियाणा में देंगे, लेकिन आज तक हरियाणा को उसका हक नहीं मिल पाया है. सभी पार्टियों के नेता दोगली बातें करते हैं, लेकिन ब हरियाणा के लोग सभी राजनेताओं को जान चुके हैं. नवीन जयहिंद ने भाजपा, कांग्रेस, आम आदमी पार्टी सहित सभी पार्टियों से कहा कि वह एसवाईएल पर अपना रूप जनता के सामने स्पष्ट करें.

Input: गुलशन चावला

Trending news