Nafe Singh Rathee Murder: हरियाणा सरकार ने केंद्र से की नफे सिंह राठी हत्याकांड की CBI जांच की सिफारिश
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2142888

Nafe Singh Rathee Murder: हरियाणा सरकार ने केंद्र से की नफे सिंह राठी हत्याकांड की CBI जांच की सिफारिश

Nafe Singh Rathee: हरियाणा इनेलो प्रमुख नफे सिंह राठी की 25 फरवरी को बहादुरगढ़ में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, अब तक इस मामले में दो शूटर्स की गिरफ्तारी हो चुकी है. वहीं अब हरियाणा सरकार ने इस मामले में केंद्र से CBI जांच की सिफारिश की है. 

Nafe Singh Rathee Murder: हरियाणा सरकार ने केंद्र से की नफे सिंह राठी हत्याकांड की CBI जांच की सिफारिश

Nafe Singh Rathee: हरियाणा इनेलो प्रमुख नफे सिंह राठी हत्याकांड मामले में प्रदेश सरकार द्वारा केंद्र सरकार को पत्र लिखकर CBI जांच की सिफारिश की गई है. CMO से फाइल को मंजूरी मिलते ही गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव द्वारा केंद्रीय गृह मंत्रालय को फाइल भेज दी गई है. इससे पहले हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने सदन में इस मामले में CBI जांच कराने का ऐलान किया था. वहीं इस मामले में दो शूटर्स को गिरफ्तार किया जा चुका है और अन्य की तलाश जारी है. 

25 फरवरी को हुई नफे सिंह राठी की हत्या

हरियाणा इनेलो प्रमुख नफे सिंह राठी की 25 फरवरी को बहादुरगढ़ में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. नफे सिंह के ऊपर लगभग40-50 राउंड फायरिंग की गई थी. वहीं इस मामले में नफे सिंह राठी के बेटे द्वारा सरकार पर सुरक्षा नहीं देने का आरोप भी लगाया गया था. उनका कहना था कि नफे सिंह को लगातार जान से मारने की धमकियां मिल रहीं थीं. हरियाणा सरकार से कई बार सुरक्षा की मांग भी की गई लेकिन सुरक्षा नहीं मिली. 

ये भी पढ़ें- Farmer Protest: आज फिर दिल्ली कूच करेंगे किसान, पुलिस ने किए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
 

26 फरवरी को CBI जांच का ऐलान

नफे सिंह राठी हत्याकांड के बाद 26 फरवरी को हरियाणा विधानसभा में गृह मंत्री अनिल विज ने इस मामले की CBI जांच कराने की बात कही थी. फिलहाल, स्पेशल टास्क फोर्स (STF) इस मामले की जांच कर रही है और दो शूटर्स को गिरफ्तार भी किया जा चुका है. आपको बता दें कि नफे सिंह राठी हत्याकांड कि जिम्मेदारी गैंगस्टर कपिल सांगवान उर्फ नंदू ने ली है. 

3 मार्च को हुई गिरफ्तारी

3 मार्च को झज्जर पुलिस, हरियाणा STF और दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के ज्वाइंट ऑपरेशन में गोवा से दो शूटर्स को गिरफ्तार किया गया. इनकी पहचान CCTV के जरिए हुई थी. मिली जानकारी के अनुसार, राठी की हत्या के बाद ये रेवाड़ी से ट्रेन पकड़कर अहमदाबाद और फिर मुंबई गए. वहां से टैक्सी में दोनों शूटर गोवा पहुंचे थे. गिरफ्तार शूटर्स की पहचान सौरव और आशीष के रूप में हुई है जो दिल्ली के नांगलोई इलाके के रहने वाले हैं. दोनों आरोपी कपिल सांगवान उर्फ नंदू गैंग से जुड़े हुए है. वहीं इस मामले में पुलिस ने दो और शूटर्स की फोटो जारी की है, जिनकी तलाश जारी है. 

Trending news