Independence Day: स्वतंत्रता दिवस पर मुस्लिम समुदाय की अपील, बांग्लादेशी हिंदुओं को मिले न्याय
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2385091

Independence Day: स्वतंत्रता दिवस पर मुस्लिम समुदाय की अपील, बांग्लादेशी हिंदुओं को मिले न्याय

Independence Day 2024: स्वतंत्रता दिवस के इस अवसर पर पूरे भारत में हर्षोल्लास का माहौल है, लेकिन मुकुंदपुर C ब्लॉक में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने अपनी चिंता व्यक्त की है और प्रधानमंत्री से कार्रवाई की उम्मीद जताई है.

Independence Day: स्वतंत्रता दिवस पर मुस्लिम समुदाय की अपील, बांग्लादेशी हिंदुओं को मिले न्याय

Delhi News: दिल्ली के मुकुंदपुर C ब्लॉक स्थित मस्जिद नबी करीम के मदरसे में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मुस्लिम बच्चों ने तिरंगा यात्रा निकाली. बच्चों ने हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए और स्वतंत्रता संग्राम में शहीद हुए वीरों को श्रद्धांजलि दी. मौलानाओं ने कहा कि इस साल का जश्न-ए-आजादी उत्साह से मनाया जा रहा है, लेकिन बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार के कारण यह खुशी अधूरी है.

बांग्लादेश के मुद्दे पर उठाया जाए कदम
मौलानाओं ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की है कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लाल किले से दिए जाने वाले संबोधन में वे बांग्लादेश में हो रही हिंसा पर कठोर कदम उठाने का आश्वासन दें. उनका कहना है कि वहां की सरकार कट्टरपंथी तत्वों द्वारा हिंदू समुदाय पर हो रहे अत्याचारों को रोकने में विफल रही है, और भारत सरकार से इस मुद्दे पर सख्त कार्रवाई की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें- AIIMS: एक और निर्भया को न्याय दिलाने के लिए दिल्ली में छिड़ी जंग

बच्चों ने निकाली तिरंगा यात्रा 
बच्चों ने तिरंगा यात्रा के माध्यम से देशभक्ति का संदेश दिया और स्वतंत्रता सेनानियों को सम्मानित करते हुए इस दिन को मनाया. हालांकि, मौलानाओं ने बताया कि बांग्लादेश में हो रही घटनाओं के कारण मुस्लिम समुदाय इस बार का जश्न-ए-आजादी पूरे हर्षोल्लास के साथ नहीं मना पा रहा है. उन्होंने प्रधानमंत्री से आग्रह किया कि वे बांग्लादेश में हो रहे अत्याचारों पर रोक लगाने के लिए आवश्यक कदम उठाएं और वहां के हिंदू समुदाय को राहत दिलाएं. स्वतंत्रता दिवस के इस अवसर पर पूरे भारत में हर्षोल्लास का माहौल है, लेकिन मुकुंदपुर C ब्लॉक में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने अपनी चिंता व्यक्त की है और प्रधानमंत्री से कार्रवाई की उम्मीद जताई है, ताकि बांग्लादेश में हो रही हिंसा पर रोक लग सके और पीड़ितों को न्याय मिल सके.

Input- Nasim Ahmad

Trending news