मुकेश अंबानी और 'मुगल-ए-आजम' भी दिल्ली के इस पान के मुरीद, कभी आपने खाया है
Advertisement

मुकेश अंबानी और 'मुगल-ए-आजम' भी दिल्ली के इस पान के मुरीद, कभी आपने खाया है

प्रिंस पान के मालिक खेम केसवानी ने बताया कि उनके दादा पृथ्वीराज कपूर के लिए खास पान बनाते थे. वर्ल्ड प्रिंस पान की दुकान का रिश्ता कपूर खानदान से काफी गहरा है. ऋषि कपूर के हर कार्यक्रम में यहां से पान बनकर जरूर जाता है.

मुकेश अंबानी और 'मुगल-ए-आजम' भी दिल्ली के इस पान के मुरीद, कभी आपने खाया है

Prince Paan and Snacks : कोई काम छोटा-बड़ा नहीं होता, बड़े बूढ़ों के मुंह से ये बात अपने कई बार सुनी होगी, लेकिन दिल्ली में पान की एक दुकान के बारे में जानकर आप भी यह बात मानने को विवश हो जाएंगे. पान की दुकान से एक परिवार पिछले 30 साल से देश दुनिया में धाक जमाए हुए है. हम बात कर रहे आरकेपुरम स्थित संगम सिनेमा के ठीक सामने वर्ल्ड फेमस प्रिंस पान दुकान के बारे में. इस दुकान का यह नाम भी है और पहचान भी.   

प्रिंस पान एंड स्नैक्स के नाम से यह दुकान पिछले तीन दशक से पूरी दुनिया में पान के लिए फेमस है. यहां देश के बड़े-बड़े सेलिब्रिटी के अलावा बिजनेसमैन, नेता, क्रिकेटर और सिंगर यहां के पान के दीवाने हैं. इस दुकान पर कभी एक्टर राज कपूर और अमिताभ बच्चन भी पान खाते थे. इतना ही नहीं फिल्म मुगल ए आजम फेम एक्टर पृथ्वीराज कपूर भी यहां के पान के बेहद शौकीन थे. तीन पीढ़ियों से चली आ रही इस दुकान की शोहरत उस समय और बढ़ गई, जब मुकेश अंबानी के बेटी की शादी में मेहमानों के लिए दिल्ली की एक दुकान से पान बनाकर भेजे गए.

ये भी पढ़ें: Delhi Street Food: स्पाइसी खाने के हैं शौकीन तो मजनू टीला के लाफिंग को भुला नही पाएंगे

जब आप इस दुकान पर पहुंचेंगे तो यहां लगी तस्वीरों में राज कपूर, अमिताभ बच्चन, अनिल अंबानी, दिलीप कुमार, सुनील दत्त, बाल ठाकरे, सुनील गावस्कर जैसे तमाम सेलिब्रिटी देखकर आप समझ जाएंगे कि दुकान को चलते हुए कई दशक बीत चुके हैं.

पृथ्वीराज कपूर यहां के पान के बेहद शौकीन थे. आज इस दुकान को तीसरी पीढ़ी चला रही है. प्रिंस पान के मालिक खेम केसवानी ने बताया कि उनके दादा पृथ्वीराज कपूर के लिए खास पान बनाते थे. राज कपूर जब भी आते थे तो खुद पान खाते ही थे. वर्ल्ड प्रिंस पान की दुकान का रिश्ता कपूर खानदान से काफी गहरा है. ऋषि कपूर के हर कार्यक्रम में यहां से पान बनकर जरूर जाता है.

इस पान दुकान की शोहरत और तब बढ़ गई जब मुकेश अंबानी की बेटी की शादी में खासतौर पर यहां से पान बनाकर भेजे गए. यहां का पान उस कार्यक्रम के बाद इतना फेमस हुआ कि दुकानदार ने इस स्पेशल पान को अंबानी को डेडीकेट किया और उस पान का नाम अंबानी मीठा पान रख दिया. यहां पर 16-17 तरह के पान मिलते हैं, जिसमें आइसक्रीम वाला पान लोगों को काफी भाता है. इसके अलावा मिल्क बादाम, मटका कुल्फी के अलावा कई ऐसे पान है जो कि अलग-अलग सेलिब्रिटी के नाम से यहां मिलते हैं. 

70 से लेकर 5 हजार तक का पान 
यहां सबसे सस्ता पान 70 रुपये का मिलता है और सबसे महंगे पान की कीमत 5 हजार है. यह पान शादी में दूल्हा-दुल्हन के लिए खास तौर पर बनाया जाता है,जिसे सोने की वर्क के कवर किया जाता है. 

 

Trending news