Congress Protest: कांग्रेस का 'संकल्प सत्याग्रह' आज, गांधीवादी तरीके से करेगी BJP के खिलाफ विरोध प्रदर्शन
Advertisement

Congress Protest: कांग्रेस का 'संकल्प सत्याग्रह' आज, गांधीवादी तरीके से करेगी BJP के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

Congress Protest: राहुल गांधी की सदस्यता खत्म होने के विरोध में आज कांग्रेस ने देशभर में 'संकल्प सत्याग्रह' करने का ऐलान किया है. वहीं दिल्ली पुलिस ने राजघाट में कांग्रेस के सत्याग्रह को मंजूरी देने से इनकार कर दिया है. 

Congress Protest: कांग्रेस का 'संकल्प सत्याग्रह' आज, गांधीवादी तरीके से करेगी BJP के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

Congress Satyagraha: मोदी सरनेम पर विवादित टिप्पणी के मामले में गुजरात के एक कोर्ट ने राहुल गांधी को 2 साल की सजा सुनाई है, जिसके बाद राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता खत्म हो गई है.  राहुल गांधी की सदस्यता खत्म होने के बाद से लगातार कांग्रेस BJP पर हमलावर है. आज इसी के विरोध में कांग्रेस ने राजघाट पर 'संकल्प सत्याग्रह' करने का ऐलान किया है, जिसमें देशभर से कांग्रेस के दिग्गज नेताओं के पहुंचने का सिलसिला शुरू है.

 

गुजरात के सूरत कोर्ट से दो साल की सजा मिलने के बाद राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता छिन गई है, इसके विरोध में आज कांग्रेस ने राजघाट पर सत्याग्रह करने का ऐलान किया है. अलग-अलग राज्यों में कांग्रेस पार्टी इस सत्याग्रह के माध्यम से गांधीवादी तरीके से धरना देकर केंद्र की BJP सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेगी. 

संकल्प सत्याग्रह में शामिल होंगे मल्लिकार्जुन खड़गे
सत्याग्रह में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा सहित कई दिग्गज नेता शामिल होंगे. कांग्रेस के सत्याग्रह में शामिल होने के राजस्थान के CM अशोक गहलोत भी आज दिल्ली पहुंचेंगे, वो लगभग 11.15 बजे राजघाट में होने वाले सत्याग्रह में शामिल हो सकते हैं. 

राहुल गांधी ने बताया BJP का डर
सदस्यता खत्म किए जाने के बाद राहुल गांधी ने इसे BJP का डर बताया है, राहुल गांधी ने कहा कि PM मोदी संसद में उनके भाषण से डरे हुए हैं. 

देशभर में कांग्रेस का 'संकल्प सत्याग्रह'
कांग्रेस पार्टी के संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल ने सभी प्रदेश इकाइयों को पत्र भेजा है, जिसमें कहा गया है कि 'न्याय की इस लड़ाई में राहुल गांधी अकेले नहीं हैं, लाखों कांग्रेसी और करोड़ों लोग उनके साथ खड़े हैं. हम अपने नेता और उनकी निडर लड़ाई के समर्थन में सत्याग्रह करेंगे'.

राजघाट पर सत्याग्रह की इजाजत नहीं 
दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस को राजघाट में सत्याग्रह करने की इजाजत नहीं दी है, साथ ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं की भीड़ को देखते हुए राजघाट में धारा-144 लगा दी गई है. 

 

 

Trending news